18.7 C
New York
Monday, June 14, 2021

Buy now

spot_img

विद्रोही लड़की | क्यू + ए – आराम समाचार


मैडम मुख्यमंत्री में, अब सिनेमाघरों में खेल रही हैं, ऋचा चड्ढा का चरित्र मानदंड को चुनौती देता है, खुद अभिनेता की तरह

ऋचा चड्ढा

ऋचा चड्ढा कभी भी राजनीतिक रुख अपनाने से पीछे नहीं हटी हैं। मैडम मुख्यमंत्री में, अब सिनेमाघरों में खेल रही हैं, उनका चरित्र मानदंडों को चुनौती देता है, खुद अभिनेता की तरह

Q. मैडम मुख्यमंत्री यह बताती रहें कि आपके पास विद्रोहियों को खेलने के लिए एक आत्मीयता है

मैंने मसान में एक शांत विद्रोही, गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक जोरदार और फुकरे फिल्मों में कानून की अवहेलना की। तारा, अब तक, सबसे दिलचस्प एक जिसे मैंने खेला है। चरित्र ने मुझसे बात की। वह एक दलित, मुनफत है [voluble] और उसके लिंग से जुड़ी ट्रॉप्स को हटा दिया। सीएम होने के लिए एक ऑडबॉल होने से उसका जाना मज़ेदार था।

Q. पहले से ही अटकलें हैं कि वह किस वास्तविक राजनीतिज्ञ पर आधारित है

फिल्म उपाख्यानों से भरी है जो आपको वास्तविक घटनाओं की याद दिलाएगी। सुभाष कपूर [the filmmaker] सात से आठ पुरुष और महिला राजनेताओं के जीवन से तत्वों को लिया है और इस चरित्र को बनाने के लिए उन्हें काल्पनिक किया है। वह स्वतंत्रता होनी चाहिए। मैं समझ सकता हूं कि लोग इसे एक व्यक्ति से संबंधित करने का प्रयास करेंगे, लेकिन यह वास्तव में कोई एक व्यक्ति नहीं है।

Q. आप अपने विचारों के बारे में सामाजिक-राजनीतिक रूप से जागरूक और स्पष्टवादी हैं। क्या यह उस कलाकार को सूचित करता है जो आप हैं?

जब तक मैं 25 साल का था, तब तक मैं नहीं था। राजनीति ने मुझे बिल्कुल प्रभावित नहीं किया। मुझे लगा कि मैं एक पहाड़ी पर कुछ हिप्पी की तरह रहूंगा। मैंने सभी राजनीति को घृणा और संदेह के साथ माना। लेकिन फिर चीजें बदल जाती हैं। लोकतंत्र में न्याय और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विचार के लिए मुखर होना आवश्यक है। एक अभिनेता के रूप में, मैं वास्तविक जीवन से बहुत प्रेरणा लेता हूं। इस फिल्म को बनाने में मदद मिली।

Q. आप डिजिटल में वादा देखने वाले पहले लोगों में से थे। आपने इनसाइड एज किया। अब हर कोई माध्यम को अपना रहा है …

जब मैंने इनसाइड एज किया, तो लोगों ने कहा कि यह एक डिमोशन है। मेरे माता-पिता अच्छे टीवी के युग में बड़े हुए हैं, लेकिन हमारे विकल्प या तो सास बहू सीरियल थे या सांप के साथ कुछ। मेरी पीढ़ी इसके किसी भी संबंध नहीं कर सकती। ओटीटी, मुझे पता था, खाई को पाटना होगा।



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,815FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles