24.5 C
New York
Tuesday, August 3, 2021

Buy now

spot_img

Bihar Class 10 Metric 2021 Results Date Announcement Confirmed Bihar Board 10th Result 5 April 2021 3:30 PM Check Details Ann


पटना: बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के रिजल्ट के बाद सभी को बीएसईबी के मैट्रिक की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार था. लेकिन अब ये इंतजार खत्म होने वाला है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2021 के परीक्षाफल की घोषणा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा कल पांच अप्रैल को शाम 03:30 बजे जारी किया जाएगा. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी उपस्थित रहेंगे.

16 गुणा तेज सॉफ्टवेयर का किया  गया इस्तेमाल

गौरतलब है कि बीते दिनों बोर्ड के अध्यक्ष ने मैट्रिक का रिज्लट जारी करने को लेकर बताया था कि “तैयारी अंतिम चरण में है, रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जाएगी. हमारी त्वरित मूल्यांकन प्रक्रिया, कंप्यूटराइज परिणाम तैयार करने के लिए आवश्यक समय को कम करता है. हमारी आईटी टीम ने ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया है, जो पहले इस्तेमाल किए गए सॉफ्टवेयर से 16 गुणा तेज है. इसके अलावा, ओएमआर शीट का मूल्यांकन डिजिटल रूप से किया जाता है.”

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षाओं के नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगें. इसके लिए उन्हें रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. बोर्ड के नियमों के अनुसार स्टूडेंट्स को पास होने के लिए उन्हें हर विषय में न्यूनतम 33 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे.

यह भी पढ़ें – 

क्या बिहार में फिर शुरु हो गया जातीय नरसंहार ?

बिहार: नौकरी दिलाने का झांसा देकर शख्स ने नाबालिग को बुलाया मॉल, फिर किया ये काम



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,885FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles