18.9 C
New York
Tuesday, April 20, 2021

Buy now

spot_img

Forest Department Women Employee Tried To Douse Fire In Jungle ANN


देहरादून. उतराखंड में श्रीनगर के आसपास पिछले 5 दिनों से जंगल जल रहे हैं. रविवार को आग श्रीनगर से पौड़ी जानेवाले नेशनल हाइवे तक भी पहुंच गई, लेकिन फिलहाल आग काबू मे होती नही दिख रही है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग और वन विभाग की कई टीमें लगी हैं. इसी बीच वन विभाग की एक महिलाकर्मी के जज्बे की तारीफ भी हो रही है. महिला वनकर्मी ने आग बुझाने के लिए खुद ही कमान संभाल ली.

वन विभाग को सूचना मिलने पर महिला वनकर्मी ने आग पर काबू पाने के लिये खुद ही बिना किसी सुरक्षा कवच के झाड़ियां हाथ में लेकर कूद पड़ी. घंटो तक महिला वनकर्मी अकेले ही झाड़ियां हाथ में लेकर आग को बुझती नजर आई.

नेशनल हाईवे पहुंची आग

श्रीनगर के बिलकेदार व गंगा दर्शन के जंगल में लगी आग पौड़ी-कोटद्वार नेशनल हाईवे की ओर पहुंच गई. जिससे हाईवे पर धुएं के गुबार के चलते आवाजाही में यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. आग की चपेट में एक मजदूर की झोपड़ी भी आ गई. आनन-फानन में मजदूर को झोपड़ी छोड़ अपनी जान बचाकर भागना पड़ा.

क्या बोले वन मंत्री

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि जिन स्थानों पर वन विभाग के कर्मचारी नहीं पहुंच पाते वहां हेलीकॉप्टर के माध्यम से आग पर काबू पाने की कोशिश की जाएगी. इसके लिये दो हेलीकॉप्टर हायर करने की सरकार से अपील की गई है जिससे आग पर काबू पाया जा सके.

ये भी पढ़ें:

Coronavirus: कोरोना से ठीक हुए सीएम तीरथ रावत, 48 घंटे में दो बार निगेटिव आई रिपोर्ट

उत्तराखंड: जंगल में शिकार के लिए गए दोस्तों के बीच झगड़ा, गोलीबारी में एक की मौत, तीन ने जहर खाकर दी जान

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,830FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles