24.5 C
New York
Tuesday, August 3, 2021

Buy now

spot_img

Parveen Babi Accused Amitabh Bachchan Of Killing Her | Parveen Babi ने लगाया था Amitabh Bachchan पर आरोप


70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक परवीन बाबी की जोड़ी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ खूब पसंद की गई. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने अमिताभ बच्चन पर बेहद गंभीर आरोप लगाया था.

एक्ट्रेस ने साल 1973 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘चरित्र’ से इंडस्ट्री में कदम रखा. इसके कुछ वक्त बाद अमिताभ बच्चन के साथ उनकी फिल्म ‘मजबूर’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई. दोनों की जोड़ी फैंस को बेहद पसंद आई. ये फिल्म परवीन के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. परवीन ने शादी नहीं की थी, लेकिन उनका कई शादीशुदा मर्दों के साथ अफेयर रहा. जिसमें डैनी डेनजोगपा, महेश भट्ट और कबीर बेदी के नाम शामिल थे.

अमिताभ पर लगाया गंभीर आरोप

एक दौर में उन्होंने अमिताभ बच्चन पर आरोप भी लगाया था कि वह उन्हें जान से मारना चाहते थे. बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन की वजह से ही परवीन ने डैनी से भी बातचीत बंद कर दी थी. इसकी वजह थी अमिताभ का एक इंटरव्यू. डैनी ने इसका जिक्र करते हुए फिल्मफेयर को बताया था कि एक इंटरव्यू में अमिताभ ने कह दिया था कि मैं उनका अच्छा दोस्त हूं. परवीन ने उस इंटरव्यू को पढ़ लिया था, इसके बाद जब मैं एक दिन उसके घर पहुंचा तो उसने घर का दरवाजा तक नहीं खोला.

मानसिक बीमारी 

कहा जाता है कि परवीन बाबी एक गंभीर मानसिक बीमारी पैरानॉइड सीजोफ्रेनिया से पीड़ित थीं. इस बीमारी के चलते परवीन बाबी अध्यात्मिक गुरु यूजी कृष्णमूर्ति के संपर्क में आईं. यूजी के कहने पर उन्होंने 1983 में बॉलीवुड को छोड़ने का फैसला किया. इसके बाद थोड़े समय तक परवीन बैंगलोर में रहीं फिर अमेरिका चली गईं. अमेरिका में भी उनकी मानसिक बीमारी का कोई इलाज नहीं मिला. इसके बाद परवीन 1989 में भारत लौट आईं.

अमिताभ पर अंत तक करती रहीं शक

वैसे अमिताभ को लेकर परवीन बॉबी का शक आखिर तक कायम रहा है. कोई नहीं जानता इसकी वजह क्या है. अपने निधन से करीब एक साल पहले शेखर सुमन को दिए एक टीवी इंटरव्यू में परवीन ने अमिताभ बच्चन पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि मर्लिन ब्रांडो, एल्विस प्रिस्ले, लॉरेंस ओलिवर और माइकल जैक्सन के रहते अमिताभ बच्चन को सदी का स्टार चुना जा रहा है, इससे बड़ा जोक और क्या हो सकता है.

परवीन ने अमिताभ को भारत का दसवां सबसे हैंडसम मैन चुने जाने का भी मजाक उड़ाया था और कहा था कि देवानंद, फिरोज खान, शम्मी कपूर, शशि कपूर, राजकपूर या फिर ऋषि कपूर ज्यादा हैंडसम थे. इतना ही नहीं, शशि कपूर के बेटे करण कपूर और संजय गांधी को भी परवीन बाबी ने अमिताभ से ज्यादा गुड लुकिंग बताया था.

हालांकि अमिताभ ने सार्वजनिक रूप से कभी परवीन के खिलाफ कुछ नहीं कहा. 2005 में परवीन बाबी के निधन के बाद अमिताभ ने कहा था कि परवीन अपनी शर्तों पर जीने वाली कलाकार थीं, जिनका हिंदी सिनेमा पर गहरा असर रहेगा.

यह भी पढ़ें:

Rekha ने किए थे Amitabh Bachchan के बारे में सबसे चौंकाने वाले खुलासे, जानिए

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,885FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles