13 C
New York
Thursday, April 15, 2021

Buy now

spot_img

Assam Earthquake Tremors Felt In Tinsukia 2point 7 Magnitude Measured On Richter Scale


असम में देर रात भूंकप के झटके महसूस किए गए है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 मापी गई है. जानकारी के मुताबिक, ये भूकंप तिनसुकिया में महसूस किया गया है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि देर रात 3.42 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं, लोगों में भूकंप को लेकर काफी डर देखा गया.

देश के 4 राज्यों में हुए थे भूकंप के झटके महसूस

बता दें, इससे पहले, सोमवार को पश्चिम बंगाल, असम और बिहार के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. बिहार की राजधानी पटना में दो से तीन सेकेंड तक लोगों को झटका महसूस हुआ. सिक्किम-नेपाल बॉर्डर पर भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.4 मापी गई.

पीएम ने चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने कहा, “सिक्किम-नेपाल बॉर्डर पर रात आठ बजकर 49 मिनट पर रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई.” सरकारी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूकंप से प्रभावित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की.

वहीं, पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप घनखड़ ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की. उन्होंने ट्वीट किया, “6.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके नॉर्थ बंगाल में महसूस किए गए जिसको लेकर ममता बनर्जी से उनका कुशलक्षेम जानने के लिए फोन किया. माननीय मुख्यमंत्री अभी सिलीगुड़ी में हैं. वे बिल्कुल ठीक हैं. भूकंप का केंद्र सिक्किम के गंगटोक के 25 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में था.”

 यह भी पढ़ें.

असम-बंगाल में तीसरे, केरल-तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक मात्र चरण का चुनाव प्रचार खत्म, 6 अप्रैल को होगी वोटिंग

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,796FansLike
2,738FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles