22.3 C
New York
Tuesday, April 20, 2021

Buy now

spot_img

Bengal Election BJP Complaint To EC Against TMC Chief And CM Mamata Banerjee | बीजेपी ने EC से की ममता बनर्जी की शिकायत


नई दिल्ली: बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शिकायत की. बीजेपी ने चुनाव आयोग में सीएम ममता के उस बयान पर शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने मुस्लिम वोटरों से अपना वोट एक साथ टीएमसी के पक्ष में करने की अपील की थी. बीजेपी ने आयोग से सीएम के खिलाफ जनप्रतिनिधि क़ानून के उल्लंघन के लिए कार्रवाई करने की मांग की है.

बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “पश्चिम बंगाल में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है. टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ने कहा कि मुस्लिमों को एकजुट होकर टीएमसी को वोट करना चाहिए. हमने ईसी से अनुरोध किया है कि ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और टीएमसी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “ममता बनर्जी न केवल मतदाताओं को धमका रही हैं, बल्कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए वहां मौजूद केंद्रीय बलों को भी धमकी दे रही हैं. मतदाताओं को बताया जा रहा है कि केंद्रीय बलों के वापस जाने के बाद उनका क्या होगा. हमने चुनाव आयोग से और बलों की तैनाती का अनुरोध किया है.”

कल बंगाल में 31 सीटों पर होगी वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को 31 सीटों पर होने वाले मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस चरण में 78.5 लाख से अधिक पंजीकृत मतदाता हैं, जिन्हें 205 उम्मीदवारों के राजनीतिक तकदीर का फैसला करना है. इसमें बीजेपी नेता स्वप्न दासगुप्ता, तृणमूल कांग्रेस के मंत्री आशिमा पात्रा, सीपीएम नेता कांति गांगुली प्रमुख नेता हैं.

शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. इसके वास्ते केंद्रीय बलों की 618 कंपनियों को 10871 मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है. चुनाव आयोग ने सारे मतदान केंद्रों को ‘संवेदनशील’ के रूप में पहचान की है. केंद्रीय बलों की मदद के लिए राज्य पुलिस बलों को भी रणनीतिक स्थानों पर तैनात किया जाएगा.

राज्य में कोविड-19 की स्थिति खराब होने के मद्देनजर इस चरण में सभी 31 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान स्वास्थ्य नियमों का कड़ाई से पालन कराकर कराया जाएगा. इन 31 विधानसभा क्षेत्रों में 16 दक्षिण 24 परगना (पार्ट टू), सात हावड़ा (पार्ट वन) और आठ हुगली (पार्ट वन) में हैं. राज्य में 2016 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने इन 31 में से 30 सीटें जीती थीं और कांग्रेस हावड़ा जिले की अमता विधानसभा सीट ही जीत पायी थी.

पश्चिम बंगाल चुनावः कौन-कौन सीट और किस-किस उम्मीदवारों पर तीसरे चरण में रहेगी नजर

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,839FansLike
2,740FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles