22.3 C
New York
Tuesday, April 20, 2021

Buy now

spot_img

CBSE Board Exams 2021 To Be Conducted For All Subjects Board Advises Students To Ignore Fake Notices Spreading Over Social Medial Platforms


CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए विस्तृत टाइम-टेबल जारी कर दिया है. सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से आयोजित की जायेगी. परीक्षा की तारीखें जैसे जैसे नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे 10वीं {सेकेंड्री} और 12वीं {सीनीयिर सेकेंड्री} कक्षाओं के विभिन्न विषयों के लिए आयोजित की जानें परीक्षाओं को लेकर अफवाहें भी बढ़ रहीं हैं. अभी हाल में सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर यह प्रचारित किया जा रहा है कि सीबीएसई इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते सिर्फ 29 विषयों के लिए ही बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन करेगा. इन्हीं अफवाहों को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने नोटिस के माध्यम से अपडेट जारी किया है.

बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक़, कई सामाजिक तत्वों द्वारा बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक वर्ष पुराने, 1 अप्रैल 2020, के नोटिस को सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलायी जा रही हैं. सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री स्टूडेंट्स को चाहिए कि इन अफवाहों पर ध्यान न दें और भ्रमित न हों.

सीबीएसई 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड परीक्षा से संबंधित किसी भी अपडेट केलिए सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट को ही चेक करें. बोर्ड द्वारा यदि कोई भी अपडेट जारी किया जाता है तो वह अवश्य ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं होंगी 4 मई से

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने 2 फरवरी 2021 को सीबीएसई सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री परीक्षा के लिए डेटशीट जारी किया था. इस डेटशीट के मुताबिक़ 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से आयोजित की जायेगी. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 1 जून को खत्म होगी. उसके बाद कापियों का मूल्यांकन होगा.  रिजल्ट 15 जुलाई को घोषित किया जायेगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,839FansLike
2,740FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles