14.1 C
New York
Wednesday, April 21, 2021

Buy now

spot_img

Kisan Mahapanchayat: CM Arvind Kejriwal Attacks BJP Government In Jind ANN | किसान महापंचायत: केजरीवाल बोले


नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल हरियाणा के जींद में किसान महापंचायत को संबोधित किया. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि दी. महापंचायत में केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि मुझे तबतक मौत नहीं आएगी, जबतक मैं भारत को एक विकसित देश नहीं बना देता.

भारत को नंबर वन बनाना है- केजरीवाल

देश को विकसित बनाने के लिए केजरीवाल ने कहा कि भारत को नंबर वन बनाना है और भगवान से मैंने सेटिंग कर ली है कि मौत तब तक नहीं आएगी जब तक अपने भारत को विकसित देश नहीं बनाऊंगा. इसके साथ ही केजरीवाल ने किसानों के साथ खड़े रहने की बात कही और यह भी कहा कि दिल्ली सरकार की जो शक्तियां कम की गई हैं, उसकी वजह यही है कि अरविंद केजरीवाल किसानों के साथ है.

केजरीवाल ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के 9 बड़े बड़े स्टेडियम देखे. यह केंद्र सरकार ने षड़यंत्र रचा की स्टेडियम को जेल बना देंगे, लेकिन कानून में लिखा था कि इस का फैसला राज्य सरकार का होगा. केजरीवाल ने किसानों को बताया कि उनपर बहुत दबाव डाला गया,  लेकिन वह नहीं माने और फाइल रिजेक्ट कर दी.

किसानों पर लाठीचार्ज करने की वजह से कम आई भीड़- केजरीवाल

बता दें कि केजरीवाल कल तीसरी बार किसान महापंचायत को संबोधित करने पुहंचे थे. इससे पहले यूपी के मेरठ और पंजाब के मोगा में अरविंद केजरीवाल किसानों के बीच पुहंचकर महापंचायत का हिस्सा बन चुके हैं. हर बार अरविंद केजरीवल को सुनने बड़ी संख्या में लोग पुहंचेस लेकिन इस बार जींद की महापंचायत में ज़्यादा लोग नहीं दिखे. इसकी वजह खुद सीएम केजरीवाल ने मंच से बताई.

केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि रोहतक में कल किसानों पर इन्होंने लाठी चार्ज करवाया, जिस की वजह से कई जगह ट्रैफिक जाम है. यही वजह सामने आई कि ज़्यादा लोग जींद तक नहीं पुहंच पाए. वहां मौजूद किसानों का कहना था कि किसानों ने कल हुए लाठी चार्ज की वजह से रास्ता जाम कर दिया है, जिस वजह से महापंचायत में पुहचने वाले लोग रास्ते में फसे होने की वजह से वक़्त से नहीं पुहंच पाए.

यह भी पढ़ें-

Chhattisgarh Naxal Attack Update: 12 नक्सलियों के मारे जाने की खबर, हमले में 22 जवान शहीद, एक लापता

लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं CM उद्धव ठाकरे, की फिल्म‌ निर्माताओं के साथ मीटिंग, शूटिंग को लेकर निकाले ये उपाय



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,839FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles