18.9 C
New York
Tuesday, April 20, 2021

Buy now

spot_img

UP Panchayat Chunav 2021 Jalaun UP Government Instructions To Make Important Documents For The Candidates Ann | UP Panchayat Election 2021: प्रत्याशियों को बनवाना होगा चरित्र प्रमाण पत्र, जानें


जालौन: पंचायत चुनाव को लेकर यूपी सरकार ने चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए कुछ महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट बनवाने के निर्देश दिए हैं. जिसमें सबसे अहम है प्रत्याशी की आपराधिक गतिविधि. अब प्रत्यशियों को अपने आपराधिक रिकॉर्ड का ब्यौरा पुलिस सत्यापन के माध्यम से देना होगा.

असमंजस में हैं लोग

बता दें कि यूपी चुनाव में पहली बार ऐसा हुआ है कि पंचायत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को चरित्र प्रमाण पत्र का सत्यापन पुलिस अधीक्षक कार्यालय से देना होगा. ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रक्रिया होने की वजह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदकों की लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई हैं. दूर दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नामांकन की तिथि नजदीक है जिसको लेकर लोग असमंजस में हैं कि आखिर चरित्र प्रमाण पत्र समय पर मिल पाएगा या नहीं. ऑनलाइन प्रक्रिया में तकनीकी खराबी होने के चलते कई लोगों के चरित्र प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं.

थाना स्तर पर होनी चाहिए थी प्रक्रिया

ऐसे में कार्यालय में आवेदन करने आए लोगों ने बताया कि ये प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है कि चरित्र प्रमाण पत्र नामांकन के वक्त देना होगा. ऐसे में 60-70 किलोमीटर दूर दराज क्षेत्रों से आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि अगर थाने स्तर यह प्रक्रिया होती तो इतनी मुसीबत का सामना नहीं करना पड़ता.

ये भी पढ़ें:

प्रतापगढ़ के चर्चित शराब कांड में हुआ सनसनीखेज खुलासा, पुलिस के संरक्षण में फल फूल रहा था गोरखधंधा

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,830FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles