22.3 C
New York
Tuesday, April 20, 2021

Buy now

spot_img

Rashifal Horoscope Today Aaj Ka Rashifal Astrological Prediction For April 6 Cancer Virgo Dhanu Rashi Aquarius And Other Zodiac Signs


Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 6 अप्रैल मंगलवार को चैत्र कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज का दिन हनुमान जी को समर्पित है. गुरू ग्रह का राशि परिवर्तन हो चुका है. आज नक्षत्र श्रवण है और चंद्रमा मकर राशि में विराजमान रहेगा.

राशिफल (Horoscope Today 6 April 2021)

मेष- आज के दिन मन में किसी भी प्रकार के मनमुटाव का जन्म न दें, तो वहीं दूसरी ओर उन लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को एक दूसरी के जोड़बन्दी से लाभ होगा. युवाओं को मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए. सेहत को लेकर एलर्जी परेशान कर सकती हैं, बिना डॉक्टर की सलाह के दवा नहीं लेनी चाहिए. परिवार के सदस्यों की आर्थिक रूप से किसी योजना में मदद करनी पड़ सकती है, मना कर उनको निराश न करें. मां को हेल्थ को लेकर सजग रहने की सलाह दें.

वृष- आज के दिन जितना अधिक नेटवर्क मजबूत होगा, उतना ही आपको ऑफिशियल रूप से फायदा भी मिलेगा, क्योंकि ग्रहों का प्रभाव अपके नेटवर्क पर है. लोंहे के व्यापारियों को लाभ होगा, तो वहीं व्यापार में निवेश करने के लिए समय उत्तम चल रहा है. विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है, पढ़ाई पर फोकस करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से शारीरिक स्थिति बिल्कुल ठीक रहेगी आनंद के साथ अपने पसंदीदा व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं. बड़े भाई व उनके मित्रों के साथ यदि समय व्यतीत करने का अवसर मिले तो अवश्य करना चाहिए, क्योंकि हो सकता है उनसे कुछ लाभ हो.

आर्थिक राशिफल 6 अप्रैल: मेष, तुला, धनु और मकर राशि वाले लेनदेन में बरतें सावधानी, जानें सभी राशियों का राशिफल

मिथुन- आज के दिन सजग रहते हुए अपनी गुप्त बातें किसी से शेयर न करें, तो वहीं दूसरी ओर सही और गलत के फर्क को समझना होगा. करियर वालों को आज कार्य में तेजी रखनी होगी. अच्छे प्रदर्शन के चलते बॉस को प्रसन्न होंगे, साथ ही उनको नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. अनाज के बड़े कारोबारी नुकसान को लेकर अलर्ट रहें. रक्तचाप को लेकर भी इस राशि वाले को आज सजग रहना चाहिए. परिवार में पिता को लेकर कुछ तनाव रहेगा, साथ ही उनके स्वास्थ्य को लेकर भी विशेष ध्यान देना होगा, साथ ही भाई-बहनों और मित्रों को लेकर कुछ तनाव की आशंका दिख रही है.

कर्क- आज के दिन दिखावे में खर्च करना भविष्य के लिए आर्थिक रूप से चुनौतियां खड़ी कर सकता है. ऑफिस में आपको कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको डटकर मुकाबला करने की सलाह दी जाती है. स्टेशनरी और इलेक्ट्रानिक के व्यापारी शॉप को अपडेट करना होगा, ग्रहाकों की मांग को देखते हुए सामान रखें. युवा वर्ग बड़ों का सम्मान करें. सेहत को लेकर पेट से संबंधित दिक्कतें आज कुछ परेशान कर सकती हैं, उल्टी और दस्त से भी अलर्ट रहें. महिलाओं को कलह विवाद से बच के रहना चाहिए क्योंकि घरेलू बातें मन व्यथित कर सकती है.

सिंह- आज का दिन ग्रहों की स्थितियाँ और मन काफी सकारात्मक रहेगा. महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दिन उपयुक्त है. शॉपिंग के लिए उपयुक्त दिन रहने वाला है. जो लोग सेल्स या मार्केटिंग से संबंधित कार्य में हैं, उनको अतिरिक्त लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. नौकरी बदलने का विचार हो तो किसी वरिष्ठ की सलाह अवश्य लें. एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. कुछ विशेष भविष्य की योजनाएं बन सकती है. कान में दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. ग्रैंडफादर की सेवा करने का मौका मिले तो बिल्कुल पीछे न हटे, अगर साथ नहीं रहते हैं तो उनको उपहार भेजें.

Somvati Amavasya 2021: सोमवती अमावस्या चैत्र मास में कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि

कन्या- आज का दिन प्रसन्नता के साथ बीतेगा, किसी बड़ी योजना में सफलता प्राप्त हो सकती है. यदि कार्य को और बेहतर बनाने के लिए कोई कोर्स करने की सोच रहे हैं तो उसे आरंभ कर सकते हैं, ऑफिशियल कार्य के लिए तैयार रहना होगा, क्योंकि महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होने का मौका मिलेगा. जो लोग पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, उनको आपसी मतभेद से बच कर रहना है. युवाओं को अधिक भागा दौड़ी करनी पड़ेगी, इसलिए ध्यान रहे अनावश्यक रूप से बिल्कुल आलस्य न करें. हेल्थ में हाई बीपी के प्रति सजग रहें. विवाह के लिए यदि कोई प्रस्ताव आता है तो बिना सोचे-समझे हामी भरने से बचे.

तुला- आज का दिन अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. ऑफिस के सिलसिले में यदि कोई विशेष कार्य से जाना पड़े तो आनंद के साथ जाना चाहिए. कार्य को लेकर लोग बहुत प्रभावित होंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कार्य करने वालों को लाभ होगा. युवाओं का कार्य करने में बहुत मन लगेगा और अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. संतान की पढ़ाई पर खर्च हो सकता है. घर में बड़े आज किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं. घरेलू वातावरण को हल्का रखें, मेहमान आ सकते हैं उनका आतिथ्य करने का शुभ अवसर भी प्राप्त होगा.

वृश्चिक- आज के दिन शांति और धैर्य के साथ काम करना होगा, यदि मन में किसी बात का विचलन हो तो कुछ देर बैठकर ध्यान लगाएं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को किसी प्रोजेक्ट पर या किसी प्रेजेंटेशन को लेकर कार्य करना पड़ सकता है. आपकी प्लानिंग को देखकर बॉस प्रसन्न रहेंगे. व्यापारिक मामलों में आर्थिक रूप से दिन लाभदायक रहेगा. युवाओं को क्रोध पर संयम रखना होगा, नहीं तो बड़े खामिजे उठाने पड़ सकते हैं. सेहत में केवल मानसिक रूप से प्रसन्न रहना होगा, आज तनाव के चलते थोड़ी तबियत ढीली हो सकती है. परिवार में काफी चहल-पहल रहेगी, रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

Chanakya Niti: दांपत्य जीवन में कभी नहीं भूलनी चाहिए ये बातें, नहीं तो तनाव और कलह की स्थिति बनी रहती है

धनु- आज के दिन ईर्ष्या करने वालों की संख्या बढ़ेगी लेकिन इसकी चिंता बिल्कुल न करें. हनुमान चालीसा का पाठ करें, सभी संकट दूर होंगे. आलस्य के चलते ऑफिस के कार्य बाधित हो सकते हैं. सेल्स से संबंधित लोगों के लिए दिन बहुत शुभ है, अपनी बातों की मुखरता से लोगों का दिल जीत लेंगे. तेल के व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना है. महिलाओं को सेहत का भी ध्यान रखें क्योंकि कुछ हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक स्तर पर सभी के साथ विनम्रता से पेश आना है, क्योंकि आज ईगो बनाने वाले प्लेनेट काफी एक्टिव है. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं.

मकर- आज के दिन सौम्य वाणी बहुत काम आने वाली है. क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि विवाद होने की आशंका बन रही है. ऑफिस में सभी के साथ ताल-मेल बना कर चलें, तो वहीं दूसरी ओर पार्टनर के साथ नए व्यापार बढ़ाने की प्लानिंग बनानी होगी, समय बहुत उपयुक्त है. विद्यार्थियों को कंबाइन स्टर्डी करनी चाहिए, जिस विषय में विद्यार्थी कमजोर है उसके लिए आज ट्यूशन की व्यवस्था कर सकते हैं. रक्तचाप यदि हाई रहता है तो अपना विशेष ध्यान रखें क्योंकि अग्नि प्रधान ग्रह रक्तचाप बढ़ा सकते हैं. नये रिश्तों में बेवजह कि शंका नये रिश्तों को कमजोर कर सकती है.

Jupiter Transit 2021: मकर राशि से कुंभ राशि में होने जा रहा है गुरू का गोचर, सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

कुम्भ- आज के दिन जहां मन में कुछ अज्ञात भय रहने वाला है तो वहीं दूसरी ओर मन में कई प्रकार की शंकाएं भी उत्पन्न हो सकती है. बेवजह शंकाओं को स्थान न दें, अन्यथा यह जीवन में बड़े तनाव का कारण बन सकती है. हो सकता है कि किए गए कर्म का फल तुरंत न प्राप्त हो. व्यापारी वर्ग आवश्यकतानुसार ही लोन लें, नहीं तो अत्यधिक लोन भविष्य में तनाव का कारण बनेगा. हेल्थ में गले व पीठ में दर्द होने की प्रबल आशंका दिख रही है. वाहन चलाते समय कोई भी लापरवाही न बरतें, चोट लग सकती है. परिवार में कोई नाराज है तो उसे मना लें.

मीन- आज का दिन भाग्य आपके साथ है, इसी ओर आपको भी जो कार्य अटके हुए हैं उनको पूर्ण करने की सलाह दी जाती है. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेगी. घर से ही कोई कारोबार करते हैं, तो मार्केटिंग पर ध्यान देना होगा. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेंगी. जिन विद्यार्थियों कि परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं उनको आज से ही अपने नोट्स बनाने आरंभ कर देने चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिक देर तक भूखे पेट नहीं रहना है, नहीं तो इससे संबंधित परेशानियां आपके तनाव का कारण बन सकती हैं. जीवनसाथी को सिर दर्द अननॉन फेयर जैसी स्थितियां बन सकती हैं.

जय हनुमान ज्ञान गुण सागर: मंगलवार को हनुमान जी की पूजा से शनिदेव प्रसन्न होते हैं, इन राशियों पर है शनि की साढे़साती और ढैय्या

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,839FansLike
2,740FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles