18.5 C
New York
Monday, June 14, 2021

Buy now

spot_img

Know What Are The Restrictions Regarding Corona In Delhi, Ghaziabad, Noida, Faridabad And Gurugram? | कोरोना को लेकर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू, जानिए


Corona in Delhi-NCR: देश में जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर अब धीरे-धीरे पाबंदियां लगाई जा रही हैं. राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू और सार्वजनिक स्थलों को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं. दिल्ली में जहां सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद किया गया हैं. वहीं अब नाइट कर्फ्यू भी लागू किया गया है. जानिए दिल्ली-एनसीआर यानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में कोरोना को लेकर कैसी पाबंदिया हैं.

दिल्ली

दिल्ली में सभी स्कूल कॉलेज बंद किए गए हैं. हालांकि जहां सिर्फ प्रेटिक्लस चल रहे हैं, वहां स्कूल खुले रहेंगे. इसके अलावा सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 200 लोग और बंद जगह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमित.

दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. दिल्ली में पिछले तीन हफ्तों से कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

नोएडा

नोएडा में अभी तक कोरोना के करीब 27 हजार मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से करीब 25 हजार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. बड़ी बात यह है कि पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाने और साफ-सफाई का ध्यान रखने और जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने की अपील की है.

गाजियाबाद

गाजियाबाद में 10 मई तक धारा 144 लागू है. प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों को लिए आदेश जारी करके बताया है कि सभी कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, सिनेमाघरों, मॉल्स, होटल, रेस्तरां, और पार्कों में अब टोकन के जरिए एंट्री मिलेगी. साथ ही इन जगहों पर क्षमता के हिसाब से ही लोगों को आने की अनुमति होगी. यानि जितनी बड़ी जगह, वहां उतने ही लोग. ऐसी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की गई है.

फरीदाबाद

फरीदाबाद में कोरोना के मामले मिलने पर प्रशासन उस इलाके को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर रहा है. फिलहाल स्कूल-कॉलेज खुले हुए हैं, हालांकि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य है. सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 500 लोग और बंद जगह में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमित है.

गुरुग्राम

गुरुग्राम में पिछले तीन हफ्तों से मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि प्रशासन ने कहा है कि अभी जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं किया गया है. प्रशासन ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू का फैसला डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से लिया जाएगा. जिले में पिछले 24 घंटो में 3355 नए केस दर्ज किए गए हैं. यहां भी सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 500 लोग और बंद जगह में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमित है.

यह भी पढ़ें-

Covid Vaccine: टीके के लिए उम्र की सीमा पर सवाल, राहुल गांधी की मांग- बहस बेकार, सभी को लगे टीका

Corona Second Wave: दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब सहित 15 राज्यों में कहां है मिनी लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू और पाबंदियां | जानें सबकुछ

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,815FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles