24.5 C
New York
Tuesday, August 3, 2021

Buy now

spot_img

Bollywood Actor Dharmendra And Hema Malini Love Story


धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) दो ऐसे सुपरस्टार रहे हैं जिनकी शादी ने हर किसी को हैरान कर दिया. एक तो दोनों के लाखों चाहने वाले थे, जिनका दिल टूट गया था, वहीं दूसरी तरफ धर्मेंद्र, हेमा से 13 साल बड़े थे और पहले से शादीशुदा, 4 बच्चों के पिता. वहीं दूसरी तरफ, फिल्मी गलियारों में हेमा मालिनी के साथ संजीव कुमार और जीतेंद्र के अफेयर के किस्से भी काफी चर्चा में थे.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1970 में फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवां’ में सबसे पहले काम किया था, उसके बाद दोनों ने ‘राजा जानी’, ‘सीता और गीता”, ‘शोले’, ‘नया जमाना’, ‘शराफत’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया. साथ काम करते-करते दोनों को प्यार हो गया. अब शादी की बात आई तो हेमा के पिता एक शादीशुदा आदमी के साथ अपनी बेटी की शादी नहीं करवाना चाहते थे. पिता के देहांत के बाद हेमा की मां ने भी इस शादी के लिए उनका साथ नहीं दिया.

इसके अलावा धर्मेंद्र की पत्नी प्रकाश कौर भी तलाक के लिए राजी नहीं थी, ऐसे में वो दूसरी शादी कैसे करते. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र ने 21 अगस्त साल 1979 को अपना धर्म बदलकर (मुस्लिम धर्म) हेमा से चुपचाप शादी कर ली. धर्मेंद्र ने अपना नाम रखा दिलावर खान और हेमा का नाम हुआ आइशा बीबी. हालांकि, इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन उस वक्त कुछ मैग्जीन में इस तरह की खबरें छपी थीं. वहीं कुछ लोगों के अनुसार, धर्मेंद्र और हेमा ने 2 मई 1980 को शादी की थी.

यह भी पढ़ेंः

The Kapil Sharma Show के किरदारों के बारे में ये 20 बातें नहीं जानते होंगे आप, देखें वीडियो

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,885FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles