13 C
New York
Wednesday, April 21, 2021

Buy now

spot_img

Election Commission Sends Notice To Suvendu Adhikar On His Statement On Mamata Begam And Mini Pakistan


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए गुरुवार की शाम को चुनाव प्रचार खत्म हो गया. कैंपेन के दौरान जहां राजनेताओं की तरफ से एक दूसरे के खिलाफ जमकर जुबानी हमले किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग भी बेहद सख्ती के साथ पेश आ रहा है. ‘ममता बेगम’ और ‘मिनी पाकिस्तान’ वाले बयान पर चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता और नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को नोटिस भेजकर 24 घंटे में जवाब मांगा है.

ममता पर क्या बोले थे शुभेंदु अधिकारी

शुभेंदु अधिकारी ने अपने बयान में ममता बनर्जी के लिए कहा था. उन्होंने कि आप ‘बेगम’ को वोट नहीं करेंगे बल्कि ‘छोटे पाकिस्तान’ के लिए वोट करेंगे. आपके इलाके में दाउद इब्राहिम आ जाएगा. शुभेंदु ने आगे कहा था- रामचंद्र जी माता दुर्गा की कमल के फूल से पूजा करते थे. आप भी उसी फूल को वोट करिए.

ममता को भी चुनाव आयोग को नोटिस

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से धर्म के आधार पर एक रैली के दौरान वोटों की अपील करने और उसके बाद बीजेपी की तरफ से इस बारे में शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने पूरे मामले को गंभीरता लिया. चुनाव आयोग की ओर से गुरुवार को ममता बनर्जी को नोटिस जारी किया. इसके साथ ही, ममता को चुनाव आयोग की तरफ से जवाब देने के लिए 48 घंटे की मोहलत दी गई.

नोटिस पर भड़कीं ममता बनर्जी

उधर, चुनाव आयोग से मिले नोटिस के बाद बौखलाईं पश्चिम बंगाल की सीएम ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला करते हुए उस पर देश को बेचने का आरोप लगा दिया. उन्होंने कहा- “आपने देश बेच दिया है. आपने मेरे बारे में झूठ बोलने के लिए राष्ट्रीय मीडिया से कहा है. आपने मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज की है.” बंगाल सीएम ने कहा- “जब उन्होंने हिन्दू-मुसलमानों के बारे में बात की तो नरेन्द्र मोदी और BJP नेताओं के खिलाफ कोई शिकायत क्यों नहीं की गई? उनके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज क्यों नहीं की गई? ममता बनर्जी हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सबके लिए हैं.”

ये भी पढ़ें: EC का नोटिस मिलने पर ममता बनर्जी ने पूछा, हिंदू-मुसलमान करने पर पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत क्यों नहीं दर्ज की गई?

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,843FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles