9.3 C
New York
Wednesday, April 21, 2021

Buy now

spot_img

Infinix X1 Smart LED Tv With Eye Care Technology Check Price And All Features Before Buy


मोबाइल फोन से लेकर गैजेट्स तक सब कुछ आजकल स्मार्ट होते जा रहे हैं. अब इनमें टीवी का नाम भी जुड़ चुके हैं. हर बजट और जरूरत के हिसाब से स्मार्ट टीवी मार्केट में मौजूद हैं. इस समय भारत में 40से 43 इंच का साइज़ काफी पसंद किया जा रहा है, और सेगमेंट में कई ऑप्शन भी इस समय मौजूद हैं. बहुत देर तक टीवी देखते समय अक्सर आंखों में तनाव पैदा होने लगता है जिसकी वजह से आंखों में दर्द की शिकायत महसूस की जाती है, लेकिन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए खास आई केयर टेक्नोलॉजी वाला स्मार्ट टीवी मार्केट में उतारा है, आइए जानते हैं इस टीवी की कीमत से लेकर इसके फीचर्स के बारे में.

एडवांस फीचर्स से है लैस

भारत में Infinix ने 32 इंच और 43 इंच साइज़ में दो स्मार्ट टीवी उतारे हैं. लेकिन इस रिपोर्ट में हम बड़े साइज़ वाले स्मार्ट टीवी की बात कर रहे हैं, इसलिए कंपनी के 43 इंच वाले स्मार्ट टीवी के बारे में ही आपको जानकारी दे रहे हैं. अगर आप 43 इंच साइज़ में स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आप Infinix X1,43 इंच (43X1) के बारे में विचार कर सकते हैं. यह एक शानदार स्मार्ट टीवी है जोकि कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है. इसका बेज़ेल लैस फ्रेम काफी प्रीमियम फील देता है, और टीवी देखने का मज़ा और बढ़ा देता है. साथ ही फुल HD (1920X1080) डिस्प्ले कलरफुल और रिच है. इसका व्यू एंगल 170 डिग्री है. इसके साथ ही EPIC 2.0 पिक्चर इंजन के साथ HDR और HLG का सपोर्ट दिया है जोकि कलरफुल, शार्प और बेहतर कंट्रास्ट देता है, जिससे पिक्चर क्वालिटी बेहतर बनती है.

आंखों की सुरक्षा

अब इस कोरोना काल में अधिकतर लोग घर से काम कर रहे हैं. सिनेमा हॉल कोई जाने को तैयार नहीं है क्योंकि कोरोना से सबको डर लगता है, तो ऐसे में लोगों की आंखों की सेफ्टी के लिए इस टीवी में ‘आई केयर टेक्नोलॉजी’ का इस्तेमाल किया है जिससे टीवी देखते समय आंखों पर जोर नहीं पड़ता. आई केयर टेक्नोलॉजी की मदद से यह टीवी, स्क्रीन से निकलने वाली हानिकारक ब्लू किरणों को कम करता है, जो समय के साथ आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकती हैं. यह टीवी 60Hz रिफ्रेश रेट से लैस है लेकिन वीडियो क्वालिटी स्मूथ रहती है. यह टीवी कई वीडियो फोर्मट्स को सपोर्ट भी करता है.

मिलेगा शानदार साउंड

परफॉरमेंस के लिए इसमें MTK 6683, 64 बिट Quad कोर प्रोसेसर लगा है, जबकि ग्राफिक्स के लिए इसमें mali 470 MP3 दिया है. यह 1GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ आता है. यह एंड्राइड स्मार्ट टीवी है, जोकि Chromecast से लैस है, जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं. बेहतर साउंड के लिए इसमें 24W के स्पीकर्स दिए हैं, जिसमें 2 स्पीकर्स और 2 सबवूफर दिए हैं, इसमें डॉल्बी ऑडियो का सपोर्ट मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, 3 HDMI, 2 USB और Bluetooth जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा इसमें OTT Content Apps मौजूद हैं. रिमोट में Netflix और YouTube के बटन आपको मिल जाएंगे. फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 20,999 रुपये है. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही 55 इंच स्मार्ट टीवी सेगमेंट में भी कदम रख सकती है.

इनसे है सीधा मुकाबला

Infinix X1 स्मार्ट टीवी का सीधा मुकाबला Realme 43 इंच स्मार्ट टीवी से है. Realme के 43 इंच का स्मार्ट TV इस समय 23,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है. यह एक फुल HD टीवी है. इसमें मीडिया टेक, क्वैड कोर प्रोसेसर जोकि बिल्ट इन ARM Cores A53 CPU और Mali-470 MP3 GPU से लैस हैं.इसके साथ ही इनमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है. कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, ब्लूटूथ 5, 3HDMI पोर्ट्स और 2 USB पोर्ट्स दिए हैं. साउंड के लिए इसमें 24W के Quad स्पीकर्स दिए हैं. Realme के अलावा Infinix X1 स्मार्ट टीवी का मुकाबला OnePlus, Samsung, LG, Panasonic, Kodak, Thomson और Xiaomi जैसे ब्रांड्स से है, लेकिन कम कीमत और एडवांस्ड फीचर्स की वजह से आप Infinix X1 स्मार्ट टीवी के बारे में विचार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

5 हजार में खरीदें 5 इंच का बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, मिलेगा 4G सपोर्ट

आपकी हेल्थ का पूरा ध्यान रखती है यह स्मार्टवॉच, Realme से है मुकाबला

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,848FansLike
2,740FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles