19.9 C
New York
Wednesday, April 14, 2021

Buy now

spot_img

Night Curfew To Be Imposed In Urban Areas Including Jammu And Srinagar From Friday


देशभर में कोरोना का कहर जारी है. देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाने की स्थिति सामने आई गई है. इन राज्यों में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली के नाम शामिल हैं. वहीं, अब जम्मू कश्मीर प्रशासन ने भी नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं. आदेश के अनुसार, राज्य के 8 शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उप- राज्यपाल ने यह फैसला लिया है.

जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गुरुवार को जम्मू और श्रीनगर समेत आठ जिलों के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया. उपराज्यपाल ऑफिस की ओर से कहा गया कि नाइट कर्फ्यू शुक्रवार से प्रभावी होगा. यह कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा. आदेश में मुताबिक, जम्मू, उधमपुर, कठुआ, श्रीनगर, बारामुला, बड़गाम, अनंतनाग और कुपवाड़ा में नाईट कर्फ्यू लागू होगा.

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से की बातचीत 

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ इस मुद्दे को लेकर बातचीत की. उन्होंने  राज्य सरकारों को जरूरी दिशानिर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं. इसके अलावा, लोगों को मास्क का प्रयोग कराने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के भी निर्देश दिए हैं. पीएम मोदी ने 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए जागरूक करने के भी निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें :-

कोरोना कर्फ्यू, लॉकडाउन, टीका उत्सव, टेस्टिंग और माइक्रो कंटेनमेंट जोन | पढ़ें- पीएम मोदी के बयान की 10 बड़ी बातें

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,796FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles