13.8 C
New York
Thursday, April 15, 2021

Buy now

spot_img

Rashifal Horoscope Today Aaj Ka Rashifal Astrological Prediction For April 8 Virgo Sagittarius Dhanu Rashi Aquarius And Other Zodiac Signs


Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 8 अप्रैल 2021 गुरूवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज चंद्रमा में कुंभ राशि में गुरू के साथ गोचर कर रहा है. आज नक्षत्र शतभिषा रहेगा. आज शुभ योग का निर्माण हो रहा है. आज का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है. ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. जानते हैं-

राशिफल (Horoscope Today 7 April 2021)

मेष- आज का दिन आपके लिए लगभग सामान्य रहने के आसार हैं. कार्यस्थल पर चुस्ती-फुर्ती बनाए रखनी होगी. ऑफिस में भी कामकाज और आत्मीयता का माहौल बनाए रखें. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहना चाहिए. नई नौकरी या मनचाहे ट्रांसफर के लिए कोई अनैतिक कार्य से न जुड़ें. कारोबारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कुटीर उद्योग में व्यापार जमा सकते हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सार्थक रहेगा, अपने नियमित कामकाज पर फोकस बनाए रहें. बेहतर स्वास्थ्य के लिए देर रात तक जागना ठीक नहीं है. गलतियों के चलते घर में आपका महत्व कम हो सकता है. आत्मविश्वास बनाए रखें और परिस्थिति के अनुसार निर्णय लें.

वृष- आज व्यवहार में रुखापन अपनों से दूर कर सकता है. ऑफिस में परिश्रम और परफार्मेंस को देखते हुए प्रोमोशन की बात भी चल सकती है, तो वहीं बॉस भी आपकी पीठ थप थपाएंगे. थोक व्यापारी पैसे के लेन-देन में चूक कर सकते हैं, इसलिए पारदर्शिता अपनाएं और किसी भी विषय पर निर्णय लेने से पहले पार्टनर के साथ संवाद करना लाभकारी होगा. युवाओं को कोई भी बड़ा काम पूरी प्लानिंग के साथ करना चाहिए, अन्यथा बनता काम बिगड़ सकता है. हेल्थ को लेकर गला खराब हो सकता है. सर्दी-जुकाम होने की आशंका है. छुट्टी पर हैं तो घर के बड़ों के साथ कुछ देर समय व्यतीत करें.

आर्थिक राशिफल 8 अप्रैल: कुंभ राशि में बन रहा है गजकेसरी योग, कर्क, सिंह और धनु समेत सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव, जानें राशिफल

मिथुन- आज के दिन बातों में स्पष्टता रखें, जिससे आपकी बातें सभी को आसानी से समझ में आ जाएं, अन्यथा लोग विरोधी बन सकते हैं. समय से ऑफिस पहुंचे और रोजाना के कामकाज में थोड़ा परिपक्वता और गंभीरता दिखाएं. कारोबारियों के लिए ग्राहकों की पसंद नपसंद का ख्याल रखना जरूरी है. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें. विद्यार्थी ध्यान दें कि अंतिम समय कोई नए टॉपिक में न उलझें, अन्यथा पूरे कोर्स का रिवीजन खराब हो सकता है. गंभीर रोग से पीड़ितों को लोग नियमित दवा का सेवन करते रहें. परिवार के साथ घूमने की प्लानिंग बनाने वाले महामारी के प्रती थोड़ा सजग हो जाएं.

कर्क- आज के दिन स्वयं पर और परिश्रम पर भरोसा रखें, अत्यधिक आशा अपने आप से ही रखें. इसी और ऑफिसियल कार्यों में दूसरों से अधिक अपेक्षाएं मानसिक तनावों को बढ़ेगी. कारोबारी इस समय थोड़ा धैर्य रखें. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. गुणवत्ता में निरंतर बढ़ोतरी के प्रयास जारी रखें. डाटा सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है. युवाओं को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य में थोड़ा परिस्थतियां बिगड़ रही हैं. खानपान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है. डिहाइडे्रशन से बचने के लिए अधिक से अधिक पानी पीएं. घरेलू खर्च बढ़ते नजर आ रहें हैं. लेकिन जरूरत वाली खरीदारी फायदेमंद होगी.

Ram Navami 2021 Date: राम नवमी चैत्र मास में कब है? जाने तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि

सिंह- आज के लिए भगवान भास्कर को जल अर्पित करने के साथ दिन की शुरुआत करें. पशु-पक्षियों को दाना दें. कार्यस्थल में पूरे परिश्रम और पुख्ता प्लानिंग के जरिए कार्य का लोहा मनवाना होगा. ट्रांसपोर्ट के व्यापारियों को परेशान होना पड़ सकता है. वाहन खराब होने या सरकारी कार्रवाई की समस्या खड़ी हो सकती है. युवाओं को करियर को लेकर असमंजस की स्थिति से बाहर निकलना होगा. हेल्थ में उच्च रक्तचाप के रोगी सचेत रहें. बिना वजह के मुद्दों पर बहस या क्रोध से बचें. रिश्तेदारों के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे, यदि पहले से कोई विवाद चल रहा है तो सुधारने के लिए खुद पहल करना सार्थक होगा.

कन्या- आज के दिन कामकाज में दिमागी तौर पर बहुत सक्रियता दिखानी होगी. कार्यस्थल पर आपकी योग्यता को देखते हुए जिम्मेदारियां बढ़ाई जा सकती हैं, मानसिक तौर पर तैयार रहें. अचानक बड़ा खर्च सामने आ सकता है, इसलिए बचत को और मजबूती देने की जरूरत है. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है. ऑफिशियल बातों को किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर नहीं करना चाहिए. बड़े कारोबारियों के लिए आज अच्छे लाभ का दिन है. सेहत को लेकर परिस्थितियां अनुकूल हैं, लेकिन रात में गरिष्ठ भोजन करने से बचना लाभकारी रहेगा. वाहन दुर्घटना से सचेत रहना होगा. घर में मांगलिक कार्य पूरा हो सकता है.

Pradosh Vrat 2021: प्रदोष व्रत दांपत्य जीवन और शादी विवाह में आने वाली परेशानियों को दूर करता है, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

तुला- आज आपको भगवत भजन के साथ दिन की शुरुआत करनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को करने में आनकानी नहीं करनी चाहिए, अन्यथा बॉस या उच्च अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं. लग्जरी वस्तुओं की बिक्री करने वाले कारोबारियों को अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. युवा को यदि मौका मिलता है तो आलस्य के चलते गंवाना बड़ा नुकसान करा सकता है. विद्यार्थी के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. स्वास्थ्य को लेकर पीठ और कमर में दर्द की परेशानी हो सकती है. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब होने से चिंता रहेगी. मां या बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना होगा. घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक- आज के दिन मनचाही सफलता के लिए हाड़तोड़ मेहनत की एकमात्र फार्मूला है. दूसरों को बातों से चोट न पहुंचाएं, ध्यान रखें कि ऑफिस में उच्च अधिकारी और घर में पिता या बड़े भाई की बातों की अनदेखी न करें. लंबे समय से कोई काम नहीं बन रहा है तो वरिष्ठ जनों की सलाह से काम करना सार्थक होगा. थोक कारोबारियों को भविष्य को देखते हुए अधिक स्टॉक जुटाने से बचना होगा. हेल्थ को लेकर आज परिस्थितियां अधिक ठीक नहीं है, शरीर में अक्सर दर्द रहता है तो डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की जांच करवाएं. परिवार के साथ बैकर भोजन करने की परम्परा बनाएं, इससे स्नेह बढ़ेगा.

Chanakya Niti: लक्ष्मी जी और मां सरस्वती को आर्शीवाद चाहिए तो इन बातों पर करें अमल, जानें चाणक्य नीति

धनु- आज लंबे समय से किए गए निवेश मैच्योर होकर अच्छा आर्थिक लाभ देंगे. तो वहीं दूसरी ओर कर्ज संबंधित मामलों में भी कुछ राहत मिलेगी. भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास सफलता दिलाएगा. बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे. कारोबारियों के लिए चुनौतियों और जोखिम भरे काम परेशानी का कारण बन सकते हैं. सोने या धातु का कारोबार करने वालों के लिए लाभ का दिन है. युवाओं को परिस्थिति के अनुसार कुछ समझौता करना पड़ सकता है. मौसम और महामारी को देखते हुए इंफेक्शन होने की आशंका है. मकान और भूमि की खरीद की प्लानिंग कर रहे हैं तो निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल है.

मकर- आज के दिन अपनी बातों पर अडिग रहना होगा, खासतौर पर मुश्किल में घिरे किसी व्यक्ति के समर्थन को लेकर. सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी, लेकिन किसी की गलत बात का समर्थन न करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं. व्यापारी बड़े पैसे के लेन-देन में चूक कर सकते हैं. स्टॉक मार्केट पैसा लगाने वाले सावधान रहें. वर्तमान के साथ भूतकाल की परफार्मेंस पर भ्री नजर डालना जरूरी है. हेल्थ को लेकर दांतों में यदि समस्या है तो डेंटिस्ट से अवश्य मिले. बिना डॉक्टर की सलाह लिए कोई भी दवा नुकसानदेह हो सकती है. जीवनसाथी से किन्ही बातों को लेकर विवाद हो सकता है.

कुंभ राशि में गुरू का गोचर, गुरूवार को गुरू को शुभ बनाने के लिए करें ये उपाय, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिलाते हैं गुरू

कुम्भ- आज के दिन सकारात्मक विचारों के साथ लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने होंगे. थोड़ी चुनौतियां सामने दिखने पर धैर्य न खोएं, एकाग्र मन से किए गए काम में सफलता सुनिश्चित है. भक्तिभाव से गुरु की आराधना करें. शोधपरक कार्य में लगे लोगों को सफलता मिल सकती है. अनाज के व्यापारियों का कारोबार में कुछ धीमापन रहेगा, जो समय के साथ तेजी से बढ़ेगा. युवाओं के लिए दिन कल जैसा ही बीतेगा. कहीं यात्रा पर निकल रहे हैं तो संक्रमण और सुरक्षा का बेहद ध्यान दें. परिवार में पुराने विवादों को दूर करने का मौका मिलेगा. मतभेद को खत्म कर स्थिति पुन: ठीक करनी चाहिए.

मीन – आज का दिन मन स्थिति के लिए बहुत लाभकारी होगा. व्यर्थ की उलझनों से छुटकारा मिलेगा. समय निकालकर मेडिटेशन करना चाहिए. कार्यक्षेत्र में सजगता काफी लाभ देगी. मगर ध्यान रखें कि आपके सहकर्मी आपको कभी भी धोखा दे सकते हैं, इसलिए बहुत गुप्त बातों को किसी भी अजनबी के साथ साझा करने से बचें. कारोबार में अच्छे मुनाफे के लिए कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से मादक पदार्थों का सेवन करने वाले सचेत रहें. गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. अपनों की सलाह पर अवश्य गौर करें. किसी भी बड़े निर्णय से पहले परिवार में आमराय बनाना लाभकारी होगा.

Shani Dev: शनिदेव 2022 में करेंगे राशि परिवर्तन, इन बातों का ध्यान रखेंगे तो कभी शनि नहीं करेंगे परेशान

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,796FansLike
2,738FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles