26.5 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

Congress And AIUDF Candidates For Assam Assembly Polls Shifted Jaipur ANN


नई दिल्ली: पांच राज्यों में से 4 राज्यों की वोटिंग खत्म होने के बाद अब कांग्रेस चुनाव बाद की तैयारियों में अभी से जुट गई है. कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को जयपुर शिफ्ट करना शुरू कर दिया है. असम में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला दिलचस्प बताया जा रहा है. जहां एक ओर बीजेपी निश्चित जीत का दम भर रही है वहीं कांग्रेस का दावा है कि पार्टी की जीत सुनिश्चित है.

ऐसे में कांग्रेस ने अब असम से अपन सभी प्रत्याशियों को असम से कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है. सभी प्रत्याशियों को जयपुर के फेयरमोन्ट होटल ले जाकर ठहराया जा रहा है.

कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ सहयोगी AIUDF के भी उम्मीदवार जयपुर पहुंचे हैं. इस बार के चुनाव में कांग्रेस AIUDF के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. असम विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में वोट डाले गए थे. चुनाव परिणाम की घोषणा पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी के साथ दो मई को होगी.

कांग्रेस का कहना है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि चुनाव बाद बीजेपी कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने की कोशिश ना करे. कांग्रेस उम्मीदवारों को शिफ्ट किए जाने के सवाल पर आज कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ये सवाल सर्बानंद सोनोवाल (असम के मुख्यमंत्री) और हिमंत बिश्व सरमा से पूछिए, जब राजनीति का चीरहरण हो रहा हो तो कृष्ण बन कर खड़ा तो होना ही पड़ता है.

कयास ये लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस दूसरे राज्यों के भी अपने प्रत्याशियों के साथ ऐसा हीं कर सकत हैं जयपुर का फेयरमोन्ट होटल वही होटल है जहां अशोक गहलोत ने विधानसभा में शक्ति परिक्षण से पहले अपने सभी विधाओं को ठहराया था.

Exclusive: अल्पसंख्यक एकता वाले ममता बनर्जी के बयान पर क्या बोले अमित शाह? जानें

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles