9.3 C
New York
Wednesday, April 21, 2021

Buy now

spot_img

Corona Crisis: Lockdown And Night Curfew Inposed In Many Cities In Last 24 Hours Know Here


नई दिल्ली: जैसे-जैसे कोरोना बेकाबू हो रहा है राज्यों और शहरों में पाबंदियां भी सख्त होती जा रही हैं. कोरोना महामारी को रोकने के लिए राज्य सरकारें और जिला प्रशासन लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर रही हैं. कुछ शहर ऐसे भी हैं जहां संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. आइए यहां आपको बताते हैं बीते 24 घंटे में किन-किन शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है…

गाजियाबाद , नोएडा, बरेली और मेरठ में भी कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से गाजियाबाद , नोएडा, मेरठ, बरेली जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. बरेली में 20 अप्रैल तक रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू होगा. गाजियाबाद में 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से लेकर सुबह पांच बजे के बीच रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा. मेरठ में कर्फ्यू 18 अप्रैल तक जारी रहेगा. इससे पहले यूपी के प्रयागराज, वाराणसी और लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू लगाने का एलान हुआ था.

मध्य प्रदेश के 5 जिलों में 9 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते मध्य प्रदेश के पांच जिलों में 7-9 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने का एलान किया है. वहीं, भोपाल शहर के कोलार क्षेत्र में शुक्रवार शाम छह बजे से नौ दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा. जिन पांच जिलों में सात से नौ दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, उनमें रतलाम, बैतूल, कटनी, खरगोन और छिंदवाड़ा जिले शामिल हैं. इससे पहले प्रदेश के सभी शहरों में शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार प्रात: 6 बजे तक 60 घंटे तक लॉकडाउन का एलान किया गया था.

जम्मू कश्मीर के 8 जिलों के शहरी इलाकों में कर्फ्यू

जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गुरुवार को जम्मू और श्रीनगर समेत आठ जिलों के शहरी इलाकों में रात्रि कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है. ये नाइट कर्फ्यू आज से प्रभावी होगा. यह कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा. ये 8 जिले हैं- जम्मू, उधमपुर, कठुआ, श्रीनगर, बारामुला, बड़गाम, अनंतनाग और कुपवाड़ा.

राजस्थान के आठ शहरों में कोरोना कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते राजस्थान के भी आठ शहरों में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है. यहां रात आठ बजे से सुबह 6 बजे तक अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है. ये आठ शहर हैं- जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, सागवाड़ा, कुशलगढ़.

गुजरात के 20 शहरों में रात का कर्फ्यू

गुजरात सरकार ने घोषणा कर कहा कि रात के कर्फ्यू को 20 अन्य शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक 30 अप्रैल तक लागू होगा. गुजरात के चार प्रमुख शहरों में रात का कर्फ्यू पहले से ही लगा हुआ है. अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट के अलावा जहां रात का कर्फ्यू लागू है, वे शहर जामनगर, भावनगर, जूनागढ़, गांधीनगर, आनंद, नडियाद, मेहसाणा, मोरबी, दाहोद, पाटन, गोधरा, भुज, गांधीधाम, भरूच, सुरेंद्रनगर और अमरेली शामिल हैं.

महाराष्ट्र और पंजाब के सभी शहरों में कर्फ्यू

वहीं महाराष्ट्र और पंजाब के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है. महाराष्ट्र में अगले आदेश तक रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगा है. और पंजाब में 30 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक यही आदेश लागू है. कर्नाटक के बेंगलुरु, मैसूर, मंगलुरु, कलबुर्गी, बिदर, तुमाकुरु, उडुपी, मनिपाल में 20 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगा है. ओडिशा के सुंदरगढ़, बारगढ़, संबलपुर, बालांगीर, नौपडा, कालाहांडी, मलकानगिरि, कोरापुट, नबरंगपुर, झारसुगुडा में अगले आदेश तक रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू है.

कुछ शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन भी लगा दिया गया है. छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग को संपूर्ण लॉक कर दिया गया है. मध्य प्रदेश के रतलाम, बैतूल, कटनी और खरगोन, भोपाल, छिंदवाड़ा, शाजापुर लॉकडाउन लगा है. वहीं पूरे तमिलनाडु में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

ये भी पढ़ें-
हरियाणा: संपूर्ण लॉकडाउन के डर से प्रवासी मजदूरों ने शुरू किया पलायन, अब तक 3 हजार से अधिक वापस लौटे

दिल्ली: Night Curfew के उल्लंघन के लिए पुलिस ने दर्ज किया 480 से अधिक लोगों पर मामला

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,848FansLike
2,740FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles