6.6 C
New York
Thursday, April 22, 2021

Buy now

spot_img

Corona Infection Spreading Rapidly In The World Know What Is The Situation Of India


दुनियाभर में कोरोना के मामलों में अब भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. वर्ल्डोमीटर वेबसाइट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7 लाख 15 हजार 79 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 13 करोड़ 44 लाख 80 हजार 582 हो गई है. कोरोना का बढ़ता हुआ ग्राफ चिंता का विषय बना हुआ है. लेकिन कई देशों के दैनिक मामलों में कमी देखने को मिली है. पहले की तुलना में मौतों के कुल आंकड़ों में भी इजाफा देखने को मिला है. बता दें कि दुनिया में अब इस वायरस के संक्रमण से ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 10 करोड़ 82 लाख 90 हज़ार 19 हो गई है.

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 75, 916 नए मामले सामने हैं, जिसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 17 लाख 13 हजार 159 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में इस वायरस से 951 लोगों की मौत भी हुई है. बता दें कि अब अमेरिका में कोरोना से कुल मौतों की संख्या बढ़कर 5 लाख 73 हज़ार 799 हो गई है. कोरोना संक्रमण लगातार फैल रहा है. ऐसे में लोगों की समस्या पहले से ज्यादा बढ़ गई है.

भारत में लगातार फैल रहा कोरोना संक्रमण 

भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में 12 ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना के मामले तेज़ी बढ़ रहे हैं और संक्रमण से लोगों की जान जा रही है. इन राज्य में महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और केरल के नाम शामिल हैं. गुरुवार को पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक ली. बैठक में पीएम मोदी ने राज्यों को कोरोना गाइडलाइन्स फॉलो करने के सख्त निर्देश दिए. साथ ही कहा कि लोगों को जागरूक करना सबसे ज्यादा जरूरी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में गुरुवार को तीसरी बार एक लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए. गुरुवार को 1,26,789 नए मामले सामने आए और 685 लोगों की जान चली गई. हालांकि 59,258 लोग कोरोना से ठीक भी हुए. इससे पहले 4 और 6 अप्रैल को एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में कारगर हैं मास्क और वेंटिलेशन, फ्लोरिडा के जांचकर्ताओं ने की पुष्टि

पोंजी स्कीम में गिरफ्तार हुए हॉलीवुड एक्टर ज़ैक एवरी, मल्टी-मिलियन डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,848FansLike
2,741FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles