15.4 C
New York
Saturday, July 31, 2021

Buy now

spot_img

Election Commission Flags Instances Of Star Campaigners, Leaders Not Wearing Masks In Ongoing West Bengal Election 2021 ANN | चुनाव आयोग ने कहा


नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच केंद्रीय चुनाव आयोग ने सख्त लहजे में और साफ तौर पर कह दिया है कि अगर कोरोना को लेकर जारी किए गए केंद्र सरकार के नियमों और दिशानिर्देशों का पालन नहीं होता तो केंद्रीय चुनाव आयोग राजनीतिक दलों, राजनेताओं, स्टार कैंपेनर और उम्मीदवारों की सभाओं और कैंपेनिंग पर भी रोक लगाने से नहीं हिचकेगा.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा है कि राजनीतिक दलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और थर्मल स्क्रीनिंग जैसे उपकरणों का लगातार इस्तेमाल करें. अगर ऐसा नहीं किया गया तो कानून के अलग-अलग प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा है कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन इसी दौरान यह भी देखा गया है कि राजनीतिक दलों के द्वारा जिन दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी था उनकी धज्जियां उड़ाई गई है.

यहां तक कि राजनीतिक दलों के स्टार कैंपेनर से लेकर अलग-अलग राजनेता तक केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं ना ही सोशल डिस्टनसिंग का पालन हो रहा है और ना ही मास्क लगाया जा रहा है. इससे वह नेता खुद के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ा रहे हैं.

इसके साथ ही राजनेताओं के मंच पर भी कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आ रही. केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा कि आप सब वह लोग हैं जिनके ऊपर जिम्मेदारी है कि कोरोना की रोकथाम को लेकर जागरूकता फैलाने में मदद करें.

ऐसे में राजनेताओं की एक बड़ी जिम्मेदारी है कि अगर वह किसी भी कार्यक्रम में जा रहे हैं यह सभा को संबोधित कर रहे हैं तो पहले वहां मौजूद लोगों से मास्क लगाने और सैनिटाइजर का लगातार इस्तेमाल करने को लेकर जागरूक करें.

CM अशोक गहलोत ने PM मोदी से पूछा- राज्यों के पास वैक्सीन नहीं, कैसे मनाया जाएगा ‘टीका उत्सव’?

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,880FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles