23 C
New York
Tuesday, July 27, 2021

Buy now

spot_img

MI Vs RCB Dream11 Team Prediction, IPL Fantasy Cricket Tips, Mumbai Indians Vs Royal Challengers Bangalore Playing XI April 9


कोरोना महामारी के बीच आज से इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न की शुरुआत हो रही है. अब से कुछ देर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2021 का ओपनिंग मैच खेला जाएगा. इससे पहले जानिए कि इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है और इस मैच की बेस्ट विनिंग फैनटसी इलेवन (Fantasy 11) क्या हो सकती है.

रोहित और लिन करेंगे ओपनिंग

मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस लिन को आईपीएल 2020 की नीलामी में खरीदा था. हालांकि, पिछले सीज़न में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन इस सीज़न में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ और ओपनर क्विंटन डिकॉक पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के कारण देरी से मुंबई इंडियंस के कैंप से जुड़े हैं. ऐसे में आरसीबी के खिलाफ मैच में लिन और रोहित ओपनिंग करेंगे. वहीं सूर्यकुमार यादव का तीन नंबर पर खेलना तय है.

इशान किशन चार नंबर पर, कीरन पोलार्ड पांच नंबर और हार्दिक पांड्या छह नंबर पर बल्लेबाज़ी करेंगे. इन सभी का प्लेइंग इलेवन का हिस्सा तय है. युवा किशन विकेटकीपर की भूमिका अदा करेंगे. वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और युवा राहुल चहर के कंधो पर रहेगी.

इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट का खेलना तय है. हालांकि, तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नाइल और न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

कोहली और पडिकल करेंगे ओपनिंग

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि आईपीएल 2021 में वह पारी की शुरुआत करेंगे. ऐसे में मुंबई के खिलाफ ओपनिंग मैच में वह युवा बल्लेबाज़ देवदत्त पडिकल के साथ पारी का आगाज़ करेंगे. चार नंबर पर एबी डिविलियर्स और पांच नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल का खेलना तय है. ये दोनों बल्लेबाज़ अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने की काबिलियत रखते हैं. इसके बाद छह नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल क्रिस्टियन को मौका दिया जा सकता है.वहीं तीन नंबर पर युवा बल्लेबाज़ मोहम्मद अजहरुद्दीन को मौका मिल सकता है. इसके बाद सात नंबर पर स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर का खेलना तय माना जा रहा है.

अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल लीड स्पिनर होंगे. वहीं सुंदर दूसरे स्पिनर की भूमिका अदा करेंगे. इसके अलावा मुंबई के खिलाफ मैच में आरसीबी तीन तेज गेंदबाजों को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है. काइल जैमीसन, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज एक्शन में दिख सकते हैं.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन- क्रिस लिन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चहर, नाथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

RCB की संभावित प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी.

इस मैच की बेस्ट विनिंग Fantasy 11

विकेटकीपर- इशान किशन और एबी डिविलियर्स.

बल्लेबाज़- विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), रोहित शर्मा और देवदत्त पडिकल.

ऑलराउंडर- ग्लेन मैक्सवेल और क्रुणाल पांड्या.

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,874FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles