26.3 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

West Bengal Election 2021: Amit Shah On CM Mamata Banerjee Minority Muslim Voters Remarks ANN


कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी है. आज गृहमंत्री अमित शाह ने कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी की जीत का दावा किया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान अल्पसंख्यक एकता के लिए ममता बनर्जी की अपील यह दिखाती है कि अल्पसंख्यक वोट टीएमसी से दूर जा रहे हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के बयान को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं, सभी समुदाय के लोग सुन रहे हैं. एबीपी न्यूज़ के सवाल पर अमित शाह ने कहा, ”ममता दीदी को लगता है कि उन्होंने जो अल्पसंख्यक/मुस्लिम को अपील की है कि टीएमसी को वोट कीजिए, एकजुट होकर वोट कीजिए. ममता दीदी समझती हैं कि अकेले मुसलमान ही इस बयान को सुन रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, ”मैं दीदी को बताना चाहता हूं कि बाकी लोग भी इस बयान को सुन रहे हैं. बाकी के लोगों को तय करना है, मुस्लिमों को भी तय करना है कि इस प्रकार के धर्म के आधार पर ध्रुवीकरण करना क्या ठीक है. बाकी के लोगों को भी यह सोचना है कि आपसे तो वोट मांगते ही नहीं है, आपको क्या देना ठीक है? ये तय करना पड़ेगा.”

दरअसल, पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एक रैली में अपील की थी कि विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक नहीं बटें. ममता बनर्जी के इसी बयान पर बीजेपी हमलावर है. वहीं चुनाव आयोग ने भी मुख्यमंत्री को नोटिस जारी किया है.

नोटिस के जवाब में ममता बनर्जी ने रैली में कहा कि आप (चुनाव आयोग) चाहें तो मुझे दस कारण बताओ नोटिस भेज सकते हैं, लेकिन मेरा जवाब एक ही होगा. मैं हमेशा हिंदू, मुस्लिम वोटों के विभाजन के खिलाफ बोलती रहूंगी. मैं धार्मिक आधार पर मतदाताओं को बांटने के खिलाफ खड़ी रहूंगी. साथ ही उन्होंने पूछा कि नरेन्द्र मोदी के खिलाफ शिकायत क्यों नहीं दर्ज की जाती है?

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है. बाकी के पांच चरणों के लिए आने वाले दिनों में वोट डाले जाएंगे. चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. दो मई को नतीजे आएंगे.

बंगाल: सुरक्षाबलों पर ममता बनर्जी के बयान को EC ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, नोटिस जारी किया

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles