14.5 C
New York
Monday, May 10, 2021

Buy now

spot_img

IPL 2021, MI Vs RCB 1st Match Highlights, Mumbai Lost Another Opener In Tournament History


IPL 2021 MI Vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज बेहद ही रोमांचक मैच के साथ हुआ है. आखिरी गेंद पर पहुंचे मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को आरसीबी के हाथों दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुंबई ने आरसीबी के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे विराट कोहली की टीम ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत मिली. आरसीबी की जीत में डीविलियर्स ने 48 रन की पारी खेलकर अहम योगदान दिया. मुंबई इंडियंस के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने वाले हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह लगातार नौवां सीजन है जब मुंबई इंडियंस की टीम का आगाज हार के साथ हुआ है. आरसीबी हालांकि पहली बार ओपनिंग मैच में जीत हासिल करने में कामयाब हो गया है. आरसीबी ने इससे पहले 2008, 2017 और 2019 में भी सीजन ओपनर खेला था लेकिन उसे पहली बार जीत मिली है.

160 के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने वॉशिंगटन सुंदर (10) के साथ पारी की शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े. 46 रन पर बेंगलोर ने रजत पाटीदार (8) का भी विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद कप्तान और मैक्सवेल स्कोर के 100 के करीब ले गए. उससे पहले ही हालांकि कोहली 98 रनों के कुल योग पर आउट हो गए. कोहली ने 29 गेदों पर चार चौके लगाए.

डिविलियर्स ने संभाला मोर्चा

103 के कुल योग पर मैक्सवेल भी आउट हो गए. मैक्सवेल ने 28 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए. बेंगलोर ने इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और इससे मुम्बई का पलड़ा भारी हो गया.

अंतिम तीन ओवर में बेंगलोर को 38 रनों की जरूरत थी. विकेट पर डिविलियर्स थे. वह टीम को जीत के बिल्कुल करीब ले गए. जब तीन गेदों की जरूरत थी तब वह रन आउट हो गए. डिविलिर्सस न 27 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए. अब बेंगलोर को दो गेंदों पर दो रनों की जरूरत थी, जो हर्षल पटेल (नाबाद 4) ने पूरे कर लिए. मुम्बई की ओर से मार्को जेनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए.

हर्षल पटेल का जादू चला

इससे पहले, हर्षल पटेल (5-27) क बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुम्बई इंडियंस को 159 रनों पर रोक दिया. मुम्बई की टीम ने पारी के अंतिम ओवर में चार विकेट गंवाए. तीन हर्षल के खाते में आए जबकि एक रन आउट हुआ. मुम्बई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 159 रन बनाने में सफल रही. मुंबई इंडियंस की ओर से क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली. इसके अलावा सूर्याकुमार ने 31 और ईशान किशन ने 28 रन बनाए.

हर्षल ने अपने पहले ओवर में 15 रन दिए लेकिन बाद के तीन ओवर में सिर्फ 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. हर्षल ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हासिल किया.

IPL 2021 CSK vs DC: ऐसी हो सकती है चेन्नई और दिल्ली की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,939FansLike
2,760FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles