14.5 C
New York
Monday, May 10, 2021

Buy now

spot_img

After Facebook Linkedin Data Also Gets Leaked, Personal Information Of 500 Million Users Is Put Online For Sale


पेशेवर नेटवर्किंग कंपनी LinkedIn के लगभग 500 मिलियन यूजर्स का निजी डाटा हैक करने और इसे ऑनलाइन बेचे जाने का मामला सामने आया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, LinkedIn यूजर्स का डाटा ऑनलाइन लीक किया गया है. ये संख्या कंपनी के कुल यूजर्स की दो तिहाई है.

डाटा ब्रीच के इस मामले में साइबर न्यूज ने एक रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट के अनुसार लीक हुई जानकारी में LinkedIn आईडी, पूरा नाम, ईमेल एड्रेस, फोन नंबर, LinkedIn प्रोफाइल के लिंक, अन्य सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिंक, और अन्य काम से संबंधित डाटा शामिल है.

LinkedIn ने डाटा ब्रीच से किया इंकार 

हालांकि LinkedIn ने डाटा ब्रीच होने की संभावना से इंकार करते हुए अपने बयान में कहा, “हमने ऑनलाइन बेचने के पोस्ट किए गए LinkedIn यूजर्स के डाटा को लेकर जांच की है. जांच में पता चला है कि दरअसल ये डाटा कई वेबसाइटों और कंपनियों के डाटा को एकत्रित कर ऑनलाइन लीक किया गया है. इसमें वो डाटा शामिल है जिसे सार्वजनिक रूप से देखा जा सकता है जिसे LinkedIn से स्क्रैप किया गया है. किसी भी यूजर्स के अकाउंट के अंदर की निजी जानकारी इसमें शामिल नहीं है.”

कंपनी ने साथ ही अपने बयान में कहा, “अगर हमारे यूजर्स के डाटा का कोई दुरुपयोग करता है तो वो कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन है. अगर कोई भी हमारे यूजर का डाटा बिना उनकी सहमति के इस्तेमाल करता है तो हम अपनी जिम्मेदारी के तहत उन्हें रोकते हैं और जवाबदेह ठहराते हैं.”

कुछ समय पहले Facebook यूजर्स के डाटा लीक का मामला आया था सामने 

कुछ समय पहले इसी तरह सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook के यूजर्स का डाटा लीक होने का मामला भी सामने आया था. इस दौरान 533 मिलियन फेसबुक यूजर्स का निजी डाटा हैकिंग फोरम पर लीक हुआ था. इसमें अमेरिका के 3.2 करोड़ और भारत के 60 लाख यूजर्स का निजी डाटा शामिल था. लीक की गयी जानकारी में Facebook यूजर्स के ईमेल, फोन नंबर, फेसबुक आईडी, लोकेशन, जन्मतिथि और बायो की जानकारी शामिल थी.

यह भी पढ़ें 

कृषि कानून के खिलाफ आज किसान 24 घंटे केएमपी एक्सप्रेस-वे करेंगे जाम, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

बंगाल चुनाव के चौथे चरण में 5 जिलों की सीटों पर आज होगी वोटिंग, केंद्रीय सुरक्षा बलों की हुई तैनाती

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,939FansLike
2,760FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles