17.2 C
New York
Saturday, July 31, 2021

Buy now

spot_img

IGP Kashmir Vijay Kumar Says Parents Should Make Continuous Appeals To Newly Recruited Terrorists To Return | IGP कश्मीर ने नए भर्ती हुए आतंकवादियों के माता-पिता से कहा


श्रीनगर: आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा है कि नए भर्ती हुए आतंकवादियों के माता-पिता को अपने बच्चों को वापस बुलाने की निरंतर अपील करनी चाहिए. आईजीपी ने कहा कि ऐसे माता-पिता को खुद को उस अंतिम अपील तक सीमित नहीं करें जब उनके बच्चे एनकाउंटर में फंस गए हैं.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, ‘‘बिजबेहरा मुठभेड़ में सेना के जवान की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादी दो दिन के भीतर मारे गए.’’ कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक हाल-फिलहाल में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था और सुरक्षाबलों ने उससे आत्मसमर्पण करने को भी कहा था. उन्होंने कहा, ‘‘माता-पिता ने भी अपील की लेकिन अन्य आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण नहीं करने दिया.’’

बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए जिनमें अनंतनाग जिले में सेना के एक जवान की हत्या की घटना में शामिल आतंकी भी शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि शनिवार को शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. एक आतंकवादी शनिवार देर रात मारा गया था.

इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा इलाके के सेमथान में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए.’’ उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया जिसके बाद शनिवार को मुठभेड़ शुरू हो गई.

मुठभेड़ देर रात तक चलती रही और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को फरार होने से रोकने के लिए इलाके में कड़ी घेराबंदी की. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ रविवार सुबह फिर शुरू हो गई और इसमें दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी शुक्रवार को बिजबेहरा इलाके के गोरीवन में हवलदार मोहम्मद सलीम अखून की उनके घर के बाहर हत्या करने की घटना में शामिल थे.

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,880FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles