26.5 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

Kishore Kumar Know About His Elder Brother Ashok Kumar At The Age Of 4


हिंदी सिनेमा का एक ऐसा नायाब नगीना जो, गीतकार, संगीतकार, एक्टर, डायरेक्टर और प्रड्यूसर भी था, उनका नाम था किशोर कुमार. मध्य प्रदेश में पैदा हुए किशोर कुमार (Kishor Kumar) के जीवन में 4 नंबर का बहुत महत्व है. 4 अगस्त को पैदा हुए, चार बहन-भाईयों में चौथे नंबर के थे और संयोग से अपने जीवन में शादियां भी उन्होंने 4 की. किशोर कुमार ने पहली शादी रूमा देवी से, दूसरी मधुबाला से, तीसरी योगिता बाली से और चौथी लीना चंद्रावरकर से की.

बात करते हैं उनके बचपन की जब किशोर कुमार एक साल के थे तब उनके बड़े भाई अशोक कुमार को पढ़ाई के लिए बाहर जाना पड़ा. इस वजह से किशोर कुमार को लगता था कि वो तीन ही भाई-बहन हैं. जब वो 4 साल के हुए तब अशोक कुमार छुट्टियों में घर आए. उस वक्त किशोर पूरी तरह से बड़े भाई से अनजान थे. ऐसे मैं जब बड़ा बेटा सालों बाद घर आया तो उनकी मां उन्हें प्यार करने लगी. मां ने बड़े प्यार से खीर बनाई और एक बड़ा कटोरा भरकर अशोक के सामने रख दी. 

खीर किशोर कुमार को भी बहुत पसंद थी. मां का ऐसा बर्ताव देखकर किशोर कुमार ने बड़े गुस्से से पूछा, ‘मां, ये हट्टा-कट्टा कौन हैं, क्या तुम अब मुझसे कम प्यार करती हों?’ ये सुनकर मां ने कहा कि बेटा ये तुम्हारे बड़े दादा हैं अशोक. तब अशोक ने अपने छोटे भाई को पास बुलाया और गले से लगाया. तब जाकर दोनों के बीच एक रिश्ता बना. उस दिन किशोर कुमार को पता चला कि वो तीन नहीं 4 बहन-भाई हैं.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles