9.8 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

Lockdown Can Be Imposed For 15 Days In Maharashtra From April 12, CM Uddhav Thackeray Indicated


मुंबईः महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया है कि राज्य सरकार संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 12 अप्रैल से 15 दिनों का लॉकडाउन लगा सकती है. सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी के तीनों दलों और भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधियों की एक बैठक में उन्होंने इस संबंध में राज्य सरकार के लिए जाने वाले किसी भी निर्णय के लिए सभी दलों से सहयोग मांगा. पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस सहित उपस्थित सभी लोगों ने उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया.

आर्थिक चिंताओ को नहीं कर सकते नजरअंदाज 
विपक्ष के नेता फडणवीस ने मांग की कि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान लोगों के जॉब लॉस और आजीविका के मुद्दों की आशंका को दूर करने के लिए एक डिलेट प्लान बनाए. उन्होंने कहा कि एक विपक्षी दल के रूप में हम सरकार को अपना समर्थन देने और लॉकडाउन से प्रभावित सभी पक्षों तक पहुंचने के लिए तैयार हैं. लेकिन साथ ही हमें चुनौतियों से सामंजस्य बनाने के लिए कुछ विकल्प देने होंगे. उन्होंने कहा कि आर्थिक चिंताओं को भी खारिज नहीं किया जा सकता . लोगों में भारी अशांति है क्योंकि यह उनकी आजीविका और व्यावसायिक चिंताओं से जुड़ा प्रश्न है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

महाराष्ट्र में 5 लाख से ज्यादा एक्टिव केस
महाराष्ट्र में शनिवार को 55,411 संक्रमण के नए मामले सामने आए थे जिनमें 9,330 मामले मुंबई से सामने आए थे. राज्य में पिछले कुछ समय में लगाई गई पाबंदियों के कारण संक्रमण में मामूली गिरावट देखी गई है. राज्य में एक्टिव केस 5.36 लाख हैं. शनिवार को 309 मौत हुई. पिछले चार-पांच दिन से  महाराष्ट्र में रोज 300 से ज्यादा मौतें हो रही हैं .
 

यह भी पढ़ें

 Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकवादी, 14 साल का नाबालिग भी शामिल

देशभर में आज से शुरू होगा ‘टीका उत्सव’, ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,934FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles