15.4 C
New York
Saturday, July 31, 2021

Buy now

spot_img

Rahul Gandhi Said Government Should Think Again On Conducting CBSE Exams | राहुल गांधी बोले


नई दिल्ली: कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सीबीएसई परीक्षाओं को आयोजित करने पर दोबारा विचार करने को कहा है. बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ को पत्र लिख कर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की थी.

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, “ विनाशकारी कोरोना दूसरी लहर को देखते हुए सीबीएसई परीक्षा आयोजित करने पर फिर से विचार करना चाहिए. व्यापक निर्णय लेने से पहले सभी हितधारकों से परामर्श लिया जाना चाहिए. भारत के युवाओं के भविष्य के साथ खेलने के लिए भारत सरकार कितने मायने रखती है?

 

वहीं प्रियंका गांधी ने रविवार को शिक्षा मंत्री को  लिखे पत्र में की परीक्षा केंद्रों पर भीड़भाड़ होने से छात्रों की सुरक्षा सुनश्चित करना असंभव होगा. उन्होंने पत्र में कहा कि बढ़ती महामारी के दौरान इन परीक्षाओं में बैठने के लिए छात्रों को मजबूर करने पर, किसी भी परीक्षा केंद्र पर बड़ी संख्या में छात्रों के संक्रमित होने की स्थिति में सरकार और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘सरकार और सीबीएसई को इस पर विचार करना चाहिए कि क्या वे छात्रों या अन्य की कानूनी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं, जो इस तरीके से महामारी से बुरी तरह से प्रभावित हो सकते हैं.’’

लगातार बढ़ रहे हैं मामले
भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 1,52,879 नए मामले आने से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,33,58,805 हो गई, जबकि देश में वर्तमान में इस बीमारी का इलाज करा रहे लोगों की संख्या महामारी शुरू होने के बाद से पहली बार 11 लाख के आंकड़े के पार चली गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार, महामारी से एक दिन में 839 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,69,275 हो गई है. 18 अक्टूबर 2020 के बाद से इस बीमारी से एक दिन में जान गंवाने वाले लोगों की यह सर्वाधिक संख्या है.

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,880FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles