22.5 C
New York
Wednesday, July 28, 2021

Buy now

spot_img

Rajasthan Royals Vs Punjab Kings Playing 11 Rr Vs Pbks Preview Rajasthan Vs Punjab Playing 11 Indian Premier League Ipl 2021


Rajasthan vs Punjab: आईपीएल 2021 का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों का यह पहला मैच है, ऐसे में दोनों जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ करना चाहेंगी. पंजाब और राजस्थान दोनों ही टीमों की ताकत उनकी बल्लेबाज़ी है. ऐसे में इस मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं. 

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना बिल्कुल आसान नहीं होने वाला है. उनकी सबसे बड़ी चिंता चार विदेशी खिलाड़ियों का चयन करना होगी. देखने वाली बात यह होगी कि टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ डेविड मलान को मौका मिलता है या नहीं. अगर मलान को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो क्रिस गेल को बाहर बैठना पड़ेगा. 

वहीं राजस्थान की बात करें तो जोस बटलर, बेन स्टोक्स, क्रिस मॉरिस और मुस्ताफिजुर रहमान उनके चार ओवरसीज खिलाड़ी हो सकते हैं. हालांकि, ओपनिंग स्लॉट का सेलेक्शन कप्तान संजू सैमसन के लिए चिंता का विषय होगा. पिछले साल स्टीव स्मिथ ने जो बटलर के साथ बेन स्टोक्स को ओपनिंग स्लॉट में जगह दी थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि सैमसन क्या करते हैं. 

पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद मानी जाती है. हालांकि, शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, लेकिन जैसे ही गेंद पुराना होगा, बल्लेबाज़ी आसान हो जाएगी. शबनम (ओस) के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

ऐसी हो सकती है राजस्थान की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान के लिए इस मुकाबले में बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जोड़ी पारी की शुरुआत कर सकती है. वहीं कप्तान संजू सैमसन का तीन नंबर पर खेलना तय है. वहीं मिडिल ऑर्डर में रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दूबे और क्रिस मॉरिस होंगे. स्पिन विभाग में श्रेयस गोपाल रहेंगे. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में मुस्ताफिजुर रहमान, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी को मौका मिल सकता है. 

राहुल और मयंक करेंगे ओपनिंग 

पंजाब किंग्स के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का ओपनिंग करना तय है. इसके बाद तीन नंबर पर क्रिस गेल और डेविड मलान में से किसी एक को मौका मिल सकता है. वहीं मिडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन, शाहरुख खान, सरफराज खान और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी होंगे. स्पिन विभाग मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई संभालेंगे. वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और झाय रिचर्डसन होंगे. 

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन- बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट. 

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह. 

मैच प्रेडिक्शन

हमारा प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि इस मैच में पंजाब किंग्स का पलड़ा भारी है. हालांकि, दोनों टीमें काफी मज़बूत दिख रही है, लेकिन पंजाब इस मैच में जीत हासिल कर सकती है. पिच को देखते हुए यह मैच हाई स्कोरिंग हो सकता है. 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,875FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles