16.4 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

Tripura ADC Polls: Royal Scion Pradyot-led TIPRA Motha Wins Tripura ADC Election 2021


अगरतला: त्रिपुरा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रद्योत किशोर देबबर्मन की अगुवाई वाले TIPRA ने शनिवार को त्रिपुरा आदिवासी क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (TTAADS) चुनाव में जीत हासिल की है. टीआईपीआरए ने 28 में से 18 सीट जीत लीं. तिपराहा इंडिजीनियस प्रोग्रेसिव रीजनल अलायंस ने 18 और बीजेपी ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है.

तीस सदस्यीय आदिवासी परिषद की 28 सीटों पर मंगलवार को मतदान हुआ था. शेष दो सीटों पर राज्यपाल राज्य सरकार की सलाह पर दो सदस्यों को मनोनीत करेंगे. राज्य का दो तिहाई क्षेत्र टीटीएएडीसी शासन के तहत आता है. इसे आदिवासियों का क्षेत्र कहा जाता है. त्रिपुरा की एक तिहाई आबादी आदिवासी है.

बहुमत मिलने पर शांतिपूर्ण तरीके से जश्न 
देबबर्मन ने अपने समर्थकों से अपनी नव स्थापित पार्टी को चुनाव में बहुमत मिलने का जश्न शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा, ‘हमें एकता बनाए रखनी है। मैं लोगों से आईपीएफटी, बीजेपी, सीपीएम और कांग्रेस समर्थकों के घरों पर हमला करने से बचने की अपील करता हूं. वे भी हमारे ही लोग हैं. हमें उनसे नहीं लड़ना चाहिए. अगर हम एकता चाहते हैं तो शांति बनाए रखनी चाहिए. वे भी चुनाव के बाद हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे.’

देबबर्मन त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष थे. आलाकमान से मतभेदों का हवाला देकर सितंबर 2019 में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. इसके एक महीने बाद उन्होंने टीआईपीआरए की स्थापना की घोषणा की थी, जो शुरू में एक सामाजिक संगठन था, लेकिन 2020 में यह राजनीतिक दल बन गया था.

ये भी पढ़ें-
त्रिपुरा से बांग्लादेश जाना आसान, पीएम मोदी ने किया मैत्री सेतु का उद्घाटन, कहा- अब जोर पकड़ेगा विकास

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब हुए कोरोना संक्रमित, घर पर आइसोलेट हुए

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles