27.7 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

When Actress Rekha Forcefully Kissed By Biswajeet On Sets Of Film Anjana Safar


70 और 80 के दशक में जिस एक्ट्रेस की अदाओं और अदाकारी ने लाखों दिलों को धड़कना सिखाया, उनका नाम है रेखा, लेकिन रेखा (Rekha) का फिल्मी सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा. देखा जाए तो रेखा की पूरी जिंदगी ही एक संघर्ष की तरह रही. बचपन में पिता का प्यार नहीं मिला. ना चाहते हुए भी फिल्मों में काम करना पड़ा. घर बसाने की कोशिश की लेकिन बस नहीं पाया और जिससे प्यार किया वो मिल नहीं पाया.

वहीं बात करें उनके करियर की तो, साल 1969 में रेखा और विश्वजीत फिल्म ‘अंजाना सफर’ में काम कर रहे थे. इस फिल्म में एक किसिंग सीन फिल्माया जाना था. जब इस बारे में रेखा को बताया गया तो वो घबराने लगी और घबराकर उन्होंने मना कर दिया, लेकिन फिल्म की टीम के समझाने पर बड़ी मुश्किल से रेखा इस सीन को करने के लिए राजी हो गईं.

जब रेखा और विश्वजीत दादा के बीच ये सीन फिल्माया जाने लगा, तब रेखा इतनी घरबाई हुईं थी कि उनके चेहरे पर डर साफ देखा जा रहा था. जिसकी वजह से सीन के बार-बार रीकेट हो रहे थे. बार-बार रीकेट होने कारण रेखा बेहोश हो गईं. किसी किसिंग सीन की वजह से हीरोइन का बेहोश होना हिंदी सिनेमा में पहली बार हुआ था. ये बात आग की तरह मीडिया में फैल गई और रिलीज़ से पहले ही फिल्म को लेकर विवाद हो गया. 

जब इस फिल्म को सेंसर बोर्ड में भेजा गया तो उन्होंने फिल्म ‘अंजाना सफर’ से इस किसिंग सीन को हटाने के लिए कहा. इसी चक्कर में फिल्म लटक गई. फिर ये फिल्म 1-2 साल बाद नहीं बल्कि पूरे दस साल बाद साल 1979 में ‘दो शिकारी’ के नाम से रिलीज हुई थी.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles