9.8 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

When Shashi Kapoor Pulled Amitabh Bachchan Out Of An Extra Role


बात उन दिनों की है जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी में काम कर रहे थे. उस वक्त शशि कपूर हिंदी सिनेमा के जाने-माने स्टार बन चुके थे. अमिताभ अक्सर उनकी फिल्मों के सेट पर चले जाते थे, ताकि उनके लिए कोई काम हो तो मिल जाए. शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने कई फिल्म मेकर्स से अमिताभ को मिलवाया भी. शशि एक फिल्म में काम कर रहे थे जिसमें फ्यूनरल का सीन था, इसे फिल्माने के लिए भीड़ की जरूरत थी तो, किसी ने अमिताभ को कहा कि तुम भी इस भीड़ में खड़े हो जाओ. काम की जरूरत तो थी अमिताभ भी भीड़ में खड़े होने के लिए राजी हो गए. 

जब सीन शूट होने लगा तो शशि कपूर ने भीड़ में खड़े अमिताभ बच्चन को बुलाया और उन्हें कहा, ‘तुम यहां हीरो बनने आए हो, भूलकर भी ऐसे छोटे रोल मत करना, ये तुम्हारे करियर के लिए ठीक नहीं है.’ शशि कपूर की बात सुनकर अमिताभ ने उन्हें बताया कि उन्हें पैसों की जरूरत है. शशि कपूर ने कहा, ‘अगर बात सिर्फ पैसों की है तो मुझसे ले लो, लेकिन ये रोल मत करों.’ अमिताभ बच्चन ने शशि कपूर की बात नहीं मानी और सीन शूट किया. बाद में वो उस दिन का अपना मेहनताना लेकर चले गए. शशि कपूर अमिताभ की मजबूरी समझ गए कि वाकई में उन्हें पैसे की जरूरत है.

शूट खत्म हुआ तो शशि ने फिल्म के डायरेक्टर को अपने पास बुलाया और कहा कि ये जो लड़का अमिताभ यहां से गया है जिसने भीड़ वाला सीन किया है, फिल्म को एडिट करते वक्त इसके सारे सीन काट देना. डायरेक्टर ने वैसा ही किया, जैसा शशि कपूर ने कहा था. शशि कपूर को शायद अंदाजा हो गया था कि अमिताभ बहुत आगे तक जाने वाले हैं. अमिताभ भी शशि कपूर की इन बातों को कभी नहीं भूलते और हमेशा उनके शुक्रगुजार रहे. वहीं आगे चलकर दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,934FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles