9.8 C
New York
Saturday, May 8, 2021

Buy now

spot_img

Navratri Festival Commences Amidst Threat Of Corona Devotees Will Have To Strictly Follow The Covid Guideline Ann


उत्तर प्रदेश: आज से नवरात्र शुरू हो रहे हैं लेकिन इस नवरात्रि में भी कोरोना वैश्विक महामारी का खतरा बना हुआ है. यही वजह है कि प्रशासन ने मंदिरों में श्रद्धालुओं के जाने और उनके दर्शन करने के लिए भी गाइडलाइन जारी की है जिस का मंदिर शत-प्रतिशत पालन करेंगे.

नोएडा के सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर में करोना वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए तैयारी की गई है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए बटिया लगाई गई है साथ ही गोले बनाए गए हैं जिसमें खड़े होकर ही श्रद्धालु दर्शन करेंगे. यानी सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत पालन हो इसका ख्याल रखा जा रहा है.

मास्क लगाने के बाद ही श्रद्धालु मंदिर परिसर में प्रवेश कर पाएगा

साथ ही बिना मास्क के किसी को भी मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा इसके लिए मंदिर के गेट पर ही खास तैयारी की गई है. श्रद्धालु मास्क लगाकर नहीं आएगा उसे मंदिर मैनेजमेंट मास्क मुहैया कराएगा और मास्क लगाने के बाद ही वह मंदिर परिसर में प्रवेश कर पाएगा इसके अलावा सैनिटाइजर और हाथ धोने के लिए पानी और साबुन की भी व्यवस्था की गई है ताकि इस महामारी से बचते हुए नवरात्रि में भक्त माई के दर्शन कर सकें.

कोरोना नियमों का पालन करना होगा जरूरी

मंदिर में मौजूद मुख्य पुजारी की माने तो इस बार का नवरात्रि काफी चमत्कारी है जो भी भक्त इस नवरात्रि में सच्चे मन से मां से अपनी मनोकामना पूर्ण होने की प्रार्थना करेगा उसकी हर मनोकामना पूर्ण होगी. साथ ही मंदिर में भक्तों को दर्शन करने के लिए जो भी इस महामारी से बचने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है उसका पालन करना होगा क्योंकि मां की आराधना के साथ-साथ इस वैश्विक महामारी थे बचने के लिए सावधानी बरतनी भी बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़ें.

कोरोना पॉजिटिव अभिनेत्री तबस्सुम हुईं ठीक, अस्पताल से कल मिलेगी छुट्टी

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,934FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles