22.5 C
New York
Wednesday, July 28, 2021

Buy now

spot_img

Delhi Corona Bulletin: Over 13000 Coronavirus Cases Reported In Delhi In Last 24 Hours


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक बार फिर से कोरोना के रिकॉर्ड मामले आए हैं. रात के करीब आठ बजे दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 13 हजार 468 नए मामले आए हैं. यह संख्या पिछले साल महामारी की शुरूआत होने के बाद से एक दिन में हुई सर्वाधिक वृद्धि है. शहर में अब तक 7,50,156 लोग संक्रमित हुए हैं और इनमें से 6,95,210 लोग ठीक हो चुके हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 81 मरीजों की मौत हुई है. इसी के साथ मृतकों की संख्या 11,436 हो गई है.

बता दें कि सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 11,491 नए मामले आए थे और 72 मरीजों की मौत हुई थी. इससे पहले रविवार को 10774 नए मामलों की पुष्टि हुई थी और 48 लोगों की मौत हो गई थी.

लॉकडाउन को लेकर क्या बोले सीएम केजरीवाल?

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में सीएम अरविंद केजरीवाल ने साफ किया कि शहर में लॉकडाउन की फिलहाल जरूरत नहीं है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होता है. लॉकडाउन करने से कोरोना की रफ्तार जरूर कम होती है लेकिन लॉकडाउन हटाने पर फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगते हैं. अगर हेल्थ सिस्टम चरमरा नहीं जाता है…तब तक हम लॉकडाउन के बारे में नहीं सोचेंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि अगर दिल्ली में बेड्स नहीं मिल रहे हैं, ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. अस्पतालों में इलाज नहीं होने से लोगों की मौतें हो रही है तो लॉकडाउन लगाना पड़ेगा. अभी ऐसी कोई परिस्थिति नजर नहीं आती है. हमें नागरिकों का सहयोग जरूरी है.

साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करके ऑनलाइन परीक्षाओं समेत वैकल्पिक तरीके खोजने की अपील की. सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चार मई से आरंभ होंगी. 

क्या देश में है रेमडेसिविर दवा की कमी? जानिए केंद्र सरकार ने इसको लेकर क्या जवाब दिया है

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,875FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles