26.7 C
New York
Tuesday, May 18, 2021

Buy now

spot_img

Keep These Things In Mind While Driving A Bike You Will Get Better Mileage


नई दिल्लीः आपको जानकर हैरानी होगी कि आपके बाइक चलाने का अंदाज बाइक के माइलेज को प्रभावित करता है. ऐसे में सावधानी से बाइक चलानी चाहिए. अगर इन दिनों आप अपनी बाइक अच्छा माइलेज नहीं दे रही है, तो कुछ ट्रिक्स आपको जान लेनी चाहिए. अगर आप बाइक चलाते वक्त इन बातों का ध्यान रखेंगे तो आप बेहतर माइलेज प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ खास करने की जरूरत नहीं है बस छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना है. 

समय पर कराएं सर्विस

अगर आपने अपनी बाइक की सर्विस नहीं कराई है तो उसे जरूर करा लें. किसी भी वाहन की समय पर सर्विस जरूरी होती है. इससे सीधे तौर पर वाहन का माइलेज जुड़ा हुआ होता है. आप सर्विस कराने के दौरान जो भी छोटी-छोटी कमियां हो उन्हें ठीक करा लें. इससे आपकी बाइक का माइलेज पहले की अपेक्षा बेहतर हो जाएगा.

एक स्पीड में चलाएं बाइक 

अक्सर आपने देखा होगा कि युवा बाइक चलाते वक्त कभी ज्यादा एक्सीलरेटर देंगे, तो कभी उसे डाउन कर लेंगे. बाइक को कभी भी ज्यादा तेज नहीं चलाना चाहिए. इसके अलावा बाइक चलाते वक्त स्पीड को एक जैसा रखने की कोशिश करें. इससे आपकी बाइक का माइलेज बेहतर हो जाएगा.

टायरों में सही हवा रखें 

बाइक चलाने से पहले गर्मियों में खासतौर से आप अपनी बाइक के टायरों में हवा देख लें. अगर हवा कम है तो उस में हवा भरवा लें. अगर आप अपनी बाइक के टायरों में सही हवा रखेंगे तो वह अच्छा माइलेज देगी. इससे इंजन पर दबाव कम पड़ेगा और आप बेहतर माइलेज प्राप्त कर सकते हैं.

एयर फिल्टर साफ रखें 

जानकारों की मानें तो बाइक के इंजन में जाने वाली हवा एयर फिल्टर के माध्यम से जाती है. अगर आप का एयर फिल्टर साफ होगा तो पर्याप्त हवा इंजन तक पहुंचेगी. इससे आपकी बाइक का माइलेज बेहतर हो जाएगा. 

देश में जल्द ही धूम मचाएंगे ये लग्जरी कारें, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,964FansLike
2,771FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles