23.6 C
New York
Tuesday, July 27, 2021

Buy now

spot_img

Maharashtra Lockdown: 60,212 Coronavirus Cases Reported In Maharashtra In Last 24 Hours Says CM Uddhav Thackeray


मुंबई: कोरोना का कहर जारी है. संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र में आज 60,212 नए मामले आए हैं और 281 मरीजों की मौत हुई है. इससे पहले सोमवार को 51,751 और रविवार को 63,294 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे. 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के लोगों को संबोधित किया और मौजूदा स्थिति से लोगों को अवगत कराया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मेडिकल ऑक्सीजन और बिस्तरों की कमी, रेमडेसिविर की मांग बढ़ गयी है.

उन्होंने कहा कि कल रात आठ बजे से अगले 15 दिन पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू रहेगा. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी. कल से ब्रेक द चैन अभियान चलेगा. इसे मैं लॉकडाउन नहीं कहूंगा यानि महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान बेवजह घर से निकलने पर बैन रहेगा. लोकल ट्रेन और अन्य बसें चलती रहेंगी. ऑटो-टैक्सी की सेवाएं जारी रहेंगी. बैंक के कामकाज प्रभावित नहीं होंगे.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्य में कोरोना वायरस रोगियों के लिए वायु सेना के विमानों से ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में मदद करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई एक बार फिर शुरू हो गयी है, मामलों में बढ़ोतरी की वजह से महाराष्ट्र के स्वास्थ्य ढांचे पर अत्यधिक बोझ है.

 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,874FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles