20.2 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

Health Minister Mangal Pandey Claims- Bihar Fully Prepared, Corona Cases Are Less Here Than In Big States | स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय दावा


नई दिल्ली: बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद बिहार पूरी तरह से सतर्क है. उन्होंने दावा किया कि राज्य की आबादी 12 करोड़ है लेकिन कई राज्यों के मुकाबले यहां कोरोना के मामले कम हैं.

मंगल पांडेय ने कहा कि हम अस्पतालों में लगातार बेड की संख्या को बढ़ा रहे हैं. कोविड केयर सेंटर और डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में व्यवस्थाओं को लगातार बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि हमने दो करोड़ 55 लाख से ज्यादा कोरोना की टेस्टिंग कर ली है.

बिहार में 55 लाख लोगों को कोरोना टीका लगा- मंगल पांडेय

कोरोना वैक्सीन की कमी के सवाल पर मंगल पांडेय ने कहा कि हमारे पास पूरा स्टॉक है. अबतक बिहार में 55 लाख लोगों को कोरोना टीका लगाया जा चुका है. 11 अप्रैल से चल रहा टीकोत्सव भी राज्य में जारी है.

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब काफी तेज हो गई है. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 4,157 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जो इस साल एक दिन में मिले मामलों में रिकॉर्ड है. इसके साथ ही राज्य में इस साल पहली बार सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 20 हजार को भी पार कर गई है.

मंगलवार को मिले नए मरीजों में पटना में सबसे अधिक 1,205 मामले सामने आए हैं. गया में 250, भागलपुर में 346, जहानाबाद में 175, मुजफ्फरपुर में 218, सारण में 171, सहरसा में 111, मुंगेर में 96, बेगूसराय में 93, रोहतास में 92 व पश्चिम चंपारण में 87 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 14 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. राज्य में अब तक 1,630 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-

शाहनवाज हुसैन का ममता बनर्जी पर तंज- ‘दीदी’ अब पेंटिंग बनाएंगी, बंगाल में जीतने वाली है बीजेपी

बिहारः गुजरात के राजकोट में फैक्ट्री का बॉयलर फटने से कटिहार के चार मजदूरों की मौत

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles