26.3 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

Mumbai Stations Get Crowded After Announcement Of 15 Days Curfew, Railway Says Nothing To Panic | कर्फ्यू के ऐलान के बाद मुंबई के स्टेशनों पर बढ़ी भीड़, रेलवे ने कहा


मुंबई: मुंबई के स्टेशनों पर प्रवासियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने लोगों से शांत रहने की अपील की है. सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने एबीपी न्यूज से कहा है कि ट्रेन सेवा बंद नहीं होने वाली है इसलिए लोग घबराएं नहीं.  सिर्फ स्टेशनों पर ही नहीं 15 दिन की सख्त पाबंदियों को देखते हुए मुंबई में किराना दुकानों के बाहर भी लोगों में राशन जमा करने की होड़ लगी है. आपको नवी मुंबई के डी मार्ट स्टोर की पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लग गयी.

वहीं सेंट्रल रेलवे के चीफ पीआरओ शिवा जी एम सुतार ने कहा कि यह सामान्य भीड़ है. हम सामान्य रूप से चलने वाली ट्रेन के अलावा 106 अतिरिक्त ट्रेन चला रहे हैं. सिर्फ कंफर्म टिकट के साथ जो यात्री हैं उन्हें यात्रा करने की इजाजत दी जा रही है. हमने छह स्टेशन पर भीड़ कम करने के लिए टिकट की बिक्री कम कर दी है.

लोकल ट्रेन में यात्रियों की संख्या में गिरावट
महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन के कारण लोकल ट्रेनों में यात्री गिरावट देखी गई. शनिवार को मध्य और पश्चिम रेलवे पर करीब 8-9 लाख यात्रियों ने सफर किया, तो रविवार को यात्री संख्या 5-6 लाख के आसपास रही.  राज्य सरकार की नई गाइडलाइंस के बाद ये पहला वीकेंड लॉकडाउन था.  रेलवे की सूत्रों की मानें तो सोमवार से यात्री की संख्या में गिरावट आएगी.  राज्य में संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखकर अब कई निजी दफ्तरों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है.

महाराष्ट्र में कोरोना के डराने वाले आंकड़े
महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 60,212 नये मामले सामने आए और 281 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 35,19,208 हो गई, जबकि अब तक कुल 58,526 लोगों की महामारी से मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में अभी कोविड-19 के 5,93,042 मरीजों का इलाज चल रहा है. मुंबई में 7,873 नये मामले सामने आये और 27 मरीजों की मौत हो गई है.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles