22.5 C
New York
Wednesday, July 28, 2021

Buy now

spot_img

Rajasthan Royals Vs Delhi Capitals Playing 11 Rr Vs Dc Preview And Playing Indian Premier League Ipl 2021


Rajasthan vs Delhi: आईपीएल 2021 का सातवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली ने जहां जीत के साथ इस सीज़न की शुरुआत की थी. वहीं राजस्थान को उसके पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. 

राजस्थान ने इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की थी और टीम के कप्तान संजू समैसन ने शतक जड़ा था. हालांकि राजस्थान को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, चोट के कारण बेन स्टोक्स अब टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में उनकी जगह टीम में डेविड मिलर या लियाम लिविंगस्टोन की एंट्री हो सकती है. 

दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत मिली थी और अब कगीसो रबाडा की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण और भी मजबूत हो गया है. दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजों की मददगार वाली पिच पर पिछले मैच में चेन्नई को 200 से कम के स्कोर पर रोका था. इसके बाद पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई और नए कप्तान ऋषभ पंत ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत की थी. 

राजस्थान की टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर सकती है. चोटिल स्टोक्स की जगह किसी एक नए खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. वहीं दिल्ली की टीम में टॉम कर्रन की जगह कगीसो रबाडा को मौका मिल सकता है. 

पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद रहती है. ऐसे में एक बार फिर में यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. हालांकि, शबनम (ओस) इस मैच में भी बड़ा रोल अदा करेगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

मैच प्रेडिक्शन 

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच में जीत मिलेगी. गेंदबाजी और बल्लेबाज़ी दोनों विभाग में दिल्ली की टीम राजस्थान से मज़बूत दिख रही है. हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, कगीसो रबाडा, अमित मिश्रा और आवेश खान. 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- मनन वोहरा, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान. 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,875FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles