14.5 C
New York
Monday, May 10, 2021

Buy now

spot_img

Rashifal Horoscope Today Aaj Ka Rashifal Astrological Prediction For April 14 Mesh Virgo Leo Kumbh Rashi Pisces And Other Zodiac Signs Navratri 2021


Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 14 अप्रैल 2021 बुधवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है. नवरात्रि के पर्व का आज दूसरा दिन भी है. आज मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है. चंद्रमा आज मेष राशि रहेगा. ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

आज का राशिफल(Horoscope Today )

मेष- आज का दिन शुभ लाभ और उन्नतिदायक रहेगा. मन को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखें. सफलता का क्रम बनाए रखने के लिए कार्यस्थल पर पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है, इसलिए परिश्रम या प्रदर्शन में कमी न आने दें. कारोबारियों को सक्रिय रहना होगा. अपने ग्राहकों की पसंद के मुताबिक स्टॉक मेंटेन रखना होगा. सामान की गुणवत्ता भी परेशानी की वजह बन सकती है. युवाओं को शिक्षा पर ध्यान देने का यही सही समय है. विद्यार्थी अपनी संगत को लेकर सतर्क रहें. बीमार चल रहें, लोगों को सतर्क रहना होगा. परिवार और गुरु का सानिध्य प्राप्त होगा. देवी उपासना और सांध्य आरती से मन शांत और प्रसन्न होगा.

वृष- आज के दिन लंबे समय से अटके काम पूरे हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार आने से मन प्रसन्न महसूस करेगा. कार्यस्थल पर व्यस्तता रह सकती है. कारोबारियों को नए पार्टनर मिल सकते हैं, लेकिन साझेदारी फाइनल करने से पहले नियम और शर्तों को पहले स्पष्ट कर लें. विद्यार्थी शिक्षा के प्रति गंभीर रहेंगे, युवाओं को असफलता मिलती देखकर निराश नहीं होना है. अपने प्रयासों में कोई भी कमी न रखें. स्वास्थ्य को लेकर वात प्रधान रोगियों को भी सचेत रहना होगा. खानपान में एसिडिक चीजों का उपयोग न करें. परिवार में धार्मिक यात्रा का विचार बन सकता है तो पूरे परिवार के साथ जाने का प्रयास करें. 

मिथुन- आज सफलता के द्वार तक आसानी से पहुंचाएगा. सामाजिक या पारिवारिक दृष्टिकोण से भी खुद संयमित बनाना होगा. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर या प्रमोशन लेटर मिल सकता है. सैन्य विभाग में स्थितियां अनुकूल रहेगी, जिससे जॉब की संभावनाएं बढ़ेंगी. कारोबारी अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव न करें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. युवा शॉर्ट टर्म कोर्सेज से सीवी मजबूत कर सकते हैं. हेल्थ में अचानक बीमार पड़ने से अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ सकता है. ससुराल पक्ष से शुभ सूचना की संभावना है. परिवार में गंभीर मुद्दों पर विमर्श को महत्त्व मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.    

कर्क- आज काम का बोझ थोड़ा घटाएं. किसी तनाव से जूझ रहे हैं तो आज राहत मिलने की उम्मीद है. नए संपर्क के साथ मेलजोल बढ़ाना लाभकारी होगा. नौकरी में बदलाव का समय दिख रहा है, अच्छे ऑफर आएं तो छोड़ना ठीक नहीं होगा. कारोबार में अच्छे लाभ के संकेत हैं, जल्द स्थितियां और फेवर में होंगी. महिला सहकर्मी से विवाद न हो, इस बात का ख्याल रखें. बीपी को लेकर सतर्क रहें. महामारी को देखते हुए भी सतर्कता रखें. खाने में नमक-चिकनाई और जरूरी व्यायाम के लिए लापरवाही ठीक नहीं. अपनों के कटु शब्द मन खराब कर सकते हैं, लेकिन संयमित रहते हुए कोई कड़ी प्रतिक्रिया न दें.

सिंह- आज किसी के साथ उम्मीद टूटने से मन निराश हो सकता है. खुद को हतोत्साहित न करें. आजीविका बेहतर बनाने के नए रास्ते खोजें. भविष्य की परिस्थितियों का अनुमान लगाते हुए आर्थिक सुधार का प्रयास करें. कारोबारियों को नया स्टॉक नहीं उठाने की सलाह है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में लापरवाही नहीं बरतनी है. युवा अपनी संगत के प्रति ध्यान रखें और स्वास्थ्य का ख्याल रखें. सेहत को देखते हुए रीढ़ की हड्डी में दर्द को लेकर परेशानी बढ़ सकती है. डॉक्टर की सलाह से उपचार कराएं. जमीन या मकान की खरीदारी को लेकर असमंजस है तो बड़ों की सलाह से निर्णय लेना सार्थक रहेगा.

कन्या- आज के दिन यदि संभव हो तो अनावश्यक बातों को इग्नोर करें, अन्यथा पूरा दिन खराब हो सकता है. ऑफिस में बड़बोलापन दिखाने के बजाय काम पर फोकस करें. किसी प्रकार की गैर जरूरी बातों से बचके रहना होगा. व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. लंबे समय से अटका धन मिलने से आर्थिकी मजबूत होगी. कॉम्पिटीशन की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों के लिए दिन आलस्य और निराशाजनक हो सकता है. पेट का खास ध्यान रखना होगा. दर्द उठ सकता है, प्रयास करें कि बहुतत तला-भुना या मसालेदार खाने से बचें. परिवार में तनाव का माहौल होगा. घर में बड़ों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है. 

तुला- आज कुछ मानसिक अशांति महसूस हो सकती है, इसका असर व्यवहार में न लाएं. ऑफिस या कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ने पर घबराएं नहीं, मानसिक मजबूती दिखाएं. बड़े व्यापारियों को अपनी प्रतिष्ठा को लेकर भी सजग रहना होगा. ध्यान रखें आपके प्रोडक्ट ग्राहकों के मुताबिक बनाए गए होने चाहिए. युवाओं को अच्छे मौके की तलाश रहेगी, लेकिन जल्दबाजी न दिखाएं. किसी भी फील्ड में आगे बढ़ने के लिए अपनी तैयारी को बहुत मजबूती देने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल हैं, लेकिन अगर घर से बाहर निकल रहे हैं तो सिर ढक कर ही निकलें. परिवार के भविष्य की चिंता सकती है. 

वृश्चिक- आज की गई मेहनत आपको यश और आर्थिक संपन्नता से परिपूर्ण रखेगी. अभी नौकरी छोड़ना ठीक नहीं होगा. टैक्सटाइल या रेडीमेड कपड़ों का काम कर रहे हैं तो दिन शुभ है, निवेश भी लाभकारी होगा. विद्यार्थी अगर प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो दिन उनके लिए अच्छा है. वह याद करने वाला काम ज्यादा कर सकते हैं. सेहत को लेकर पेट में कोई दिक्कत है तो खुद से इलाज करने की भूल न करें. डॉक्टर की सलाह से ही दवाएं लें. बुजुर्ग के साथ थोड़ा समय अधिक बिताएं. मां के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. संभव हो तो उन्हें उनकी पसंद की जगह पर घूमा दें.

धनु- आज मन दान पुण्य की ओर आकर्षित होगा. संभव हो तो संध्या आरती करें, तनाव से मुक्ति मिलेगी. ऑफिशियल कामकाज बढ़ने से तनाव और थकान महसूस होगी. टीम को एकजुट करके बिना गलती किए टास्क पूरे करें. युवाओं को अपने माता-पिता के बातों का पालन करना होगा, ध्यान रखें करियर के संबंध में कोई ढिलाई न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान से संबंधित समस्याएं होने की आशंका बढ़ रही है. बच्चों की सफलता से अभिभावकों का मन प्रसन्न रहेगा, अगर उनका कोई विशेष दिन है तो उन्हें मनचाहा उपहार दे सकते हैं. घर में बड़े बुजुर्गों की सेहत की अच्छी तरह निगरानी करनी होगी.

मकर- आज की सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि आपको किसी भी विवाद में नहीं पड़ता है. ऑफिस में भी बहुत संयम से रहना होगा. छोटी-छोटी बातों पर उत्तेजित होना नुकसानदेह हो सकता है. कारोबारी कस्टमर डीलिंग में ग्राहक के साथ किसी भी रूप में झगड़े से बचें. ऊर्जा संचित रखें और उसे अच्छे कार्यों में लगाएं. सेहत के प्रति लापरवाही न दिखाएं. शारीरिक सक्रियता पूरी तरह खत्म न करें. कान का ध्यान रखना है, इंफेक्शन हो सकता है खासकर छोटे बच्चों पर ध्यान दें. परिवार में सबसे बड़े हैं तो छोटे सदस्यों पर अनावश्यक क्रोधित होने से बचें, अन्यथा माहौल खराब हो सकता है.

कुंभ- आज मन संतुलित रखें और भविष्य की योजनाओं को प्लान करें. ऑफिशियल कामकाज में पूरे मन से जुटें. व्यापारिक मामलों में ठोस रणनीति बनानी होगी अन्यथा प्रतिद्वंद्वी पीछे धकेल कर बढ़ सकते हैं. युवाओं के लिए समय का सदुपयोग अत्यंत आवश्यक है अन्यथा भविष्य की तैयारियां कमजोर पड़ जाएंगी. पीठ दर्द की समस्या उभर सकती है. सावधानी बरतें और डॉक्टर की बताई गई सलाह का सख्ती से पालन करें. अपनों के साथ कहीं घूमने फिरने का मौका मिलेगा. पूरे परिवार के साथ जाने से प्रसन्नता रहेगी. घर बदलना चाह रहे हैं तो दिन शुभ है. आसपास के क्षेत्र को देखकर ही जगह का चुनाव करना ठीक रहेगा.

मीन- आज मेहनत ही सफलता की कुंजी होगी, इसलिए सिर्फ परिश्रम पर फोकस करें. वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन का लाभ जरूर लें. वह लोग जिन्होंने हाल ही में ऑफिस ज्वाइन किया है, वह नई चीजों को समझने के लिए परेशान हो सकते हैं. व्यापार के लिए अनुभव अति महत्वपूर्ण है, इसलिए पुरानी गलतियां बिल्कुल न दोहराएं. फिलहाल बड़ा निवेश करने से परहेज रखें. युवाओं के लिए दिन कल से रहने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है, फिर भी संभव हो तो एक बार डॉक्टर से रूटीन चेकअप कराना लाभप्रद रहेगा. कीमती सामान की देखरेख का पुख्ता इंतजाम करें, अन्यथा जरूरी कागज या जेवर नगदी चोरी हो सकते हैं. 

Hindu New Year 2021: नव संवत्सर में मंगलदेव हैं राजा और मंत्री, बढ़ाएंगे उत्साह और बल

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,939FansLike
2,760FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles