22 C
New York
Sunday, May 16, 2021

Buy now

spot_img

Situation In Ahmadabad Deteriorated After Rising Of Covid-19 Cases Long Queues Outside Civil Hospital


कोरोना संक्रमण के चलते गुजरात में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति गंभीर होती हुई दिख रही है. रोजाना बेकाबू कोरोना के मामलों के चलते अस्पतालों में इसका बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में गंभीर मरीजों के लिए भी अस्पताल के बाहर वेटिंग का टाइम बढ़ गया है.

कुछ ऐसा ही हाल है राज्य की राजधानी अहमदाबाद के सिविल अस्पताल का. यहांअस्पताल के बाहर एंबुलेंस की लंबी कतारें देखी जा सकती है. इमरजेंसी सेवाओं में मरीजों के आने की संख्या पिछले 10 दिनों से काफी बढ़ गई है. इनमें से ज्यादातर कोविड-19 के मरीज हैं. इसकी वजह से अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 60 और एंबुलेंस बढ़ दी गई है.

विजय रूपाणी ने कहा- नियंत्रण में है हालात

गुजरात में कोरोना के प्रसार की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार की तरफ से किए गए प्रयासों को राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पर्याप्त बताया है. उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में राज्य सरकार से कोई चूक नहीं हुई और हम पिछले एक साल से लगातार कोरोना के खिलाफ मुकाबला कर रहे हैं. एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत में मंगलवार को सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात में सबसे ज्यादा केस अहमदाबाद सूरत राजकोट समेत चार महानगरों से 70 फीसदी सामने आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सोमवार को छह हजार कोरोना के केस गुजरात से आए हैं. लेकिन, संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए हमने मेडिकल फैसिलिटी को बढ़ाया है. आने वाले दिनों में गुजरात मे कोरोना कम हो जाएगा.उन्होंने कहा कि राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की काफी मांग है उसके बावजूद उसकी कमी नहीं होने दी गई है.

मंगलवार को कोरोना के रिकॉर्ड मामले

इससे पहले, गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,690 नए मामले सामने आए जो कि प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,60,206 हो गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि कोविड-19 से 67 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 4,922 पर पहुंच गई. राजधानी अहमदाबाद में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2,251 नए मामले सामने आए.

विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य में अब तक 3,20,729 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी 34,555 मरीज उपचाराधीन हैं. गुजरात में अब तक 84.04 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक और 11.61 लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है.

 



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,962FansLike
2,768FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles