16.4 C
New York
Sunday, May 9, 2021

Buy now

spot_img

The Country’s Leading IT Company TCS Will Provide Jobs To More Than 40 Thousand Freshers In FY 2022


टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), जिसने पिछले साल लगभग 40,000 लोगों को काम पर रखा था, वित्तीय वर्ष 2022 में भी इतनी ही संख्या में या इससे ज्यादा लोगों को हायर करने के मूड में है. भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस एक्सपोर्टर ने मजबूत चौथी तिमाही की संख्या की घोषणा करने के एक दिन बाद संवाददाताओं से कहा कि वह पहले से ही आने वाली मांग को पूरा करने के लिए टैलेंट स्पेस पर कोई सप्लाई-साइड चैलेंज नहीं देखता है.

TCS के एचआर ची अधिकारी, मिलिंद लक्कड़ ने कहा, “हमारा ऑपरेटिंग मॉडल बहुत ही अच्छा है. यह कैंपस से आने वाले लोगों पर आधारित है. हमारी कठोर आंतरिक प्रतिभा का विकास वर्ष भर चलता है और कुछ लोग मार्किट में से आते हैं. इसके अलावा, अब जबकि नेशनल क्वालिफायर टेस्ट साल में चार बार हो रहा है तो ये हमें जरूरत पड़ने पर और अधिक लोगों को लेने की अनुमति देता है. ”

नए वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बल्क में होंगी हायरिंग

उन्होंने कहा कि नए वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बल्क में हायरिंग की जाएगी. लेकिन इसे तीन तिमाही तक एक्सटेंड भी किया जा सकता है जो इस बात पर निर्भर करेगा कि मांग कैसा आकार लेती है.वहीं, जनवरी-मार्च की अवधि में 7.2% की सर्वकालिक कम अट्रिशन दर दर्ज करने के बाद, लक्कड़ ने कहा कि यह आने वाली तिमाहियों में बढ़ेगा. उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि ये आने वाली तिमाही में इंच बढ़ेगा, लेकिन वहां होने वाले किसी भी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है और हम इसे भी प्रबंधित कर पाएंगे.” उन्होंने इस बात से इंकार किया कि यह नंबर डबल डिजिट तक जा सकता है.

बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी ने 19 हजार लोगों को दी थी नौकरी

बता दे कि कंपनी द्वारा बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में भी 19 हजार से ज्यादा लोगों को हायर किया गया था. किसी भी तिमाही में ये टीसीएस द्वारा दी जाने वाली सबसे ज्यादा नौकरिया हैं. गौरतलब है कि कंपनी में फिलहाल 4 लाख 88 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं.

बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी की आय में भी हुआ इजाफा

बता दें कि बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी की आय में भी इजाफा हुआ है. ये 9.71 फीसदी बढ़कर 44, 636 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. वहीं पिछले साल चौथी तिमाही के दौरान कंपनी की कुल इनकम 40,684 करोड़ रुपये थी. वार्षिक आधार पर देखा जाए तो बीते वित्त वर्ष में कंपनी को कुल 32,562 करोड़ का फायदा हुआ है. पूरे वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की कुल इनकम 1,67,311 करोड़ रुपये रही है.

ये भी पढ़ें

PM मोदी आज एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की 95वीं वार्षिक मीटिंग को करेंगे संबोधित

CBSE और शिक्षा मंत्रालय की बैठक में बोर्ड एग्जाम 2021 पर हुई चर्चा, कैंसिल करने को लेकर नहीं हुआ कोई फैसला

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,936FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles