26.5 C
New York
Saturday, June 19, 2021

Buy now

spot_img

West Bengal Election 2021: Mamata Banerjee On BJP And Coronavirus Cases In Bengal


जलपाईगुड़ी: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. मंगलवार को ही कोविड 19 के 4,817 नए मामले सामने आए जो कि प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले सोमवार को 4511 नए केस की पुष्टि हुई थी.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक रैली में कहा कि बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान में बड़ी संख्या में बाहरी लोगों को लेकर आयी जिससे राज्य में हाल के दिनों में कोविड मामलों में वृद्धि हुई है. हमने कोविड स्थिति पर काबू पा लिया था लेकिन उन्होंने इसे जटिल बना दिया.’’

ममता ने जलपाईगुड़ी की रैली में केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह अधिकतर लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य के अनुरोध पर जवाब नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को टीका लगाने से बीमारी के प्रसार पर काबू पाने में मदद मिल सकती है.

निर्वाचन आयोग द्वारा 24 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगाए जाने के फैसले के संबंध में उन्होंने कहा, “क्या हिंदुओं, मुस्लिमों और अन्य लोगों को एक साथ वोट देने के लिए कहना गलती है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में क्या कहना है जो हर चुनावी बैठक में मेरा मजाक उड़ा रहे हैं? उन्हें चुनाव प्रचार करने से क्यों नहीं रोका गया?”

प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर चुनावी रैलियों में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने कहा, “केंद्र ने एनआरसी और एनपीआर विधेयकों को जीवित रखा है, लेकिन गृह मंत्री ने एक सभा में दावा किया था कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लागू करने की उनकी कोई योजना नहीं है. ”

ममता ने कहा, ‘‘उन पर विश्वास मत करो. अगर वे सत्ता में आए तो आपको भी असम में 14 लाख बंगालियों (पूर्वोत्तर राज्य में अंतिम एनआरसी के संदर्भ में) जैसा अनुभव हो सकता है. बीजेपी एक खतरनाक पार्टी है जो बंगाल को विभाजित करने का प्रयास कर रही है.’’

राहुल गांधी की पश्चिम बंगाल में पहली रैली, ममता बनर्जी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कही ये बात

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,819FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles