18.2 C
New York
Monday, August 2, 2021

Buy now

spot_img

Delhi More Than 200 People Deteriorated Due To Eating Poultry Flour Police Filed A Lawsuit


दिल्ली: नवरात्रि के पर्व की शुरुआत हो चुकी है. नवरात्र के मौके पर फलाहार के रूप में खाया जाने वाला कुट्टू के आटे से दिल्ली में 500 से अधिक लोग लोग बीमार पड़ गए हैं. जिसके बाद अब कल्याणपुरी पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. 

दरअसल, कल्याणपुरी इलाके में लोगों ने नवरात्र के पहले दिन फलाहार के रूप में कट्टू का आटा खाया था जिसके बाद एक के बाद एक शख्स की तबियत अचानक बिगड़ने लगी. किसी को उल्टी हुई तो कोई बेहोश हो गया. बताया जा रहा है कि, स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में सभी बीमार लोगों को अस्पताल भर्ती कराया जहां सभी का इलाज जारी है.

मरीजों को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भर्ती कराया गया

खबरों के मुताबिक, मंगलवार देर रात करीब 11 बजे लोगों की तबियत बिगड़ना शुरू हुई. लोगों की लगातार बिगड़ती हालात को देख लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया. वहीं, डॉक्टरों ने मरीजों का हाल देख उनकी जांच करते हुए इस मामले को फूड प्वाइजनिंग का केस बताया. डॉक्टरों ने कहा कि, इन मरीजों की हालत कुट्टू के आते का प्रशाद खाने के बाद बिगड़ी है. जाहिर है कुट्टू का आटा या तो बासी था या किसी प्रकार की उसमें मिलावट हुई है जिस कराण इतनी भारी मात्रा में लोग बीमार पड़े हैं.

पुलिस ने मामले में बन्टी जनरल स्टोर के मालिक के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

डॉक्टर ने बताया कि मरीजों को दस्त से लेकर उल्टी और पेट दर्द जैसी शिकायते देखने को मिली. डॉक्टरों के मुताबिक, कुछ मरीजों की हालात काफी गंभीर बनी हुई है. वहीं, अब मामले की शिकायत मिलने के बाद क्लायणपुरी पुलिस ने बन्टी जनरल स्टोर के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. बताया जा रहा है कि इस स्टोर से ही कुट्टू का आटा खरीदा गया था. पुलिस मामले में पूछताछ कर जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें.



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,882FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles