13.4 C
New York
Friday, May 7, 2021

Buy now

spot_img

If You Are Worried About More Messages In WhatsApp Then Use This Feature Disappearing Messages


नई दिल्लीः  अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो किसी ना किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल जरूर करते होंगे. देश और दुनिया में करोड़ों लोग व्हाट्सएप चलाते हैं. अगर आप अपने व्हाट्सएप पर अत्यधिक मैसेज से परेशान हो गए हैं, तो आज आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी चैट को ऑटोमेटिक तरीके से डिलीट कर सकते हैं. व्हाट्सएप का यह फीचर काफी काम का है. 

क्या है यह फीचर

अगर आप अपनी चैट को ऑटोमेटिक तरीके से डिलीट करना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सएप के डिसअपीयरिंग मैसेजेस (Disappearing Messages) फीचर का इस्तेमाल करना होगा. अगर आप किसी चैट में इस फीचर को ऑन कर देंगे तो आपकी चैट 7 दिन बाद अपने आप डिलीट हो जाएगी. अगर आपको लगता है कि आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में कई ऐसे लोग हैं जो गैर जरूरी मैसेज भेजते हैं तो उनके लिए यह फीचर काम आ सकता है. 

कैसे करें यूज 

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने व्हाट्सएप में जाना होगा. यहां आप जिस व्यक्ति की चैट पर यह फीचर अप्लाई करना चाहते हैं, उस पर टैप करें. जब आप उस शख्स की प्रोफाइल को ओपन करेंगे तो आपको Disappearing Messages का विकल्प दिखाई देगा. आप इस पर क्लिक करके फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं. 

यह है दूसरा विकल्प

इसके अलावा अगर आप किसी व्यक्ति के साथ की गई चैट को पूरी तरह डिलीट करना चाहते हैं तो आपको उसकी प्रोफाइल में जाकर ऊपर बने हुए तीन बिंदुओं पर क्लिक करना होगा. यहां आपको Delete Chat का विकल्प दिखाई देगा. इस पर क्लिक करके आप उस व्यक्ति के साथ की गई पूरी चैट डिलीट कर सकते हैं. 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,929FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles