19.4 C
New York
Wednesday, August 4, 2021

Buy now

spot_img

Maharajganj Man Given Covishield After Covaxin Ann


महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. जिम्मेदारों ने सीडीओ के वाहन चालक को कोरोना के टीके के नाम पर पहले Covaxin तो दूसरी बार Covishield लगा दी. मामले की जानकारी होते ही पीड़ित सहित अन्य लोगों नाराजगी जाहिर करते हुए टिकाकरण स्थल पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया. इसके बाद सूचना पाकर मौके पर आला अधिकारी पहुंचे जिसके बाद मामला शांत हुआ. 

25 फरवरी को लगी थी पहली डोज 
पीड़ित उमेश ने बताया कि वो सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल के वाहन चालक हैं. जिन्हें 25 फरवरी को पहली डोज Covaxin लगी थी. इन्हें दूसरी डोज 25 मार्च को लगनी थी. लेकिन, किसी कारण के वजह से विलंब हो गया था. जिसके चलते वे बीते मंगलवार को अपनी दूसरी डोज लेने के लिए जिला अस्पताल के महिला अस्पताल पहुंचे. 

अधिकारियों से की शिकायत 
अस्पताल में उन्हें Covaxin की जगह जिम्मेदारों की तरफ से  Covishield लगा दी गई. जब इसका पता उन्हें चला तो वो भयभीत हो उठे. उसके बाद इसकी अन्य लोगों को जानकारी देते हुए उच्च अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई. वहीं इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके श्रीवास्तव ने बताया कि वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. स्वास्थ्य कर्मी से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है.

लगातार बढ़ रहे हैं केस 
इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यूपी में बीते 24 घंटों में कोरोना के 20,510 नए मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,835 हो गई है. प्रदेश में 4,517 लोग इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं और सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,835 है. संक्रमण की वजह से अब तक 9,376 लोगों की मौत हुई है. रविवार को प्रदेश में 2,10,121 सैंपल की जांच की गई. 

ये भी पढ़ें: 

कोविड पॉजिटिव सीएम योगी आदित्यनाथ में हैं कोरोना के ये लक्षण

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,887FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles