20.2 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

West Bengal Election 2021: ABP Exclusive Mamata Banerjee On BJP Seat And Corona Cases Spike West Bengal | Exclusive: ममता बनर्जी बोलीं


Mamata Banerjee ABP Exclusive: पश्चिम बंगाल में जारी चुनावी गहमागहमी के बीच आज मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ABP News से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. यह चिंता का विषय है. कई उम्मीदवार भी संक्रमित हुए हैं. गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से बाहर के लोग पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं, यह भी एक बड़ी वजह है कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराना यह बंगाल का अपमान है. शांतिपूर्ण राज्य है. बीजेपी बंगाल की छवि खराब कर रही है. बीजेपी के प्लान के मुताबिक, चुनाव कराया जा रहा है. टीएमसी ने इसका विरोध किया है.

पीएम केयर्स

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को नहीं पता कि पीएम केयर्स फंड में कितना पैसा आया. कोई राज्य अगर मांग भी करता है तो उसे नहीं दिया जाता है. पीएम केयर्स के पैसे को क्यों नहीं वैक्सीन में इस्तेमाल किया गया. मैंने वैक्सीन की मांग की, ताकि राज्य में सभी लोगों को फ्री में टीका लग सके. लेकिन प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया.

‘एक चरण में हो चुनाव’

ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना को देखते हुए बाकी के बचे चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए. चुनाव आयोग से एक साथ चुनाव कराने के लिए अपील करती हूं. हिंसा की घटना पर ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी पर यह आरोप लगाना गलत है. आज के समय में किसके हाथ में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी है?

पश्चिम बंगाल में चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैलो को और चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोट डाले गए थे.

अब पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. वोटों की गिनती दो मई को होगी.

 

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles