20.2 C
New York
Friday, June 18, 2021

Buy now

spot_img

Budh Gochar 2021 In Navratri Mercury Transit In Aries Libra Mithun Rashi And These Zodiac Signs Will Shine Know Horoscope


Budh Gochar 2021: बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में एक महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. बुध को सभी ग्रहों में राजकुमार कहा गया है. बुध को गणना, लेखन, संचार, मित्र, वाणी, बुद्धि आदि का कारक माना गया है. 

मेष राशि में बुध का गोचर
मेष राशि में बुध का गोचर पंचांग के अनुसार 16 अप्रैल शुक्रवार को रात 9 बजकर 5 मिनट पर होगा. बुध अभी तक मीन राशि में विराजमान थे. इस दिन बुध मेष राशि में भ्रमण करेंगे. बुध 1 मई 2021 तक इसी राशि में रहेंगे, इसके बाद वृष राशि में गोचर करें.

राशिफल (Horoscope)
मेष राशि: मेष राशि में ही बुध का गोचर हो रहा है. इसलिए इसका सबसे अधिक प्रभाव आपकी राशि पर ही देखने को मिलेगा. बुध मेष राशि वालों को अच्छे फल प्रदान करने जा रहे हैं. मान सम्मान में वृद्धि होगी और धन से जुड़े मामलों में राहत प्रदान करेंगे.

वृष राशि: बुध का राशि परिवर्तन वृष राशि वालों को कुछ मामलो में शुभ फल दे सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्रदान होंगे. आय के स्त्रोत विकसित करने में भी मदद मिलेगी. खर्चों पर अंकुश लगाने की भी जरूरत है.

मिथुन राशि: बुध ग्रह आपकी राशि के स्वामी हैं. बुध का गोचर आपकी राशि से आय भाव में होने जा रहा है. बुध आपके पराक्रम को भी बढ़ाने का कार्य करेंगे. मित्रों का भी सहयोग मिलेगा. प्रमोशन की स्थिति भी बन सकती है.

कर्क राशि: जॉब की दृष्टि से बुध का गोचर आपके लिए अच्छे समाचार लेकर आ सकता है. लोगों को आप प्रभावित करने में सफल रहेंगे. बिजनेस के लिए भी बुध का गोचर अच्छा रहेगा. विवादों से दूर रहें. 

सिंह राशि: बुध का राशि परिवर्तन आपकी सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करने वाला साबित होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. घर परिवार में कोई खुशी का मौका आ सकता है. प्रमोशन जैसी स्थिति भी बन सकती है. सेहत का ध्यान रखें. 

Navratri 5th Day: चैत्र नवरात्रि के पांचवे दिन की जाती है स्कंदमाता की पूजा, जानें विधि, आरती और कथा

कन्या राशि: बुध का गोचर कुछ मामलों में मिलेजुले फल प्रदान कर सकता है. जॉब और बिजनेस में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आत्मविश्वास को बनाए रखना होगा. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में लापरवाही न बरतें.

तुला राशि: बुध आपको लाभ प्रदान करने जा रहे हैं. व्यापार के क्षेत्र में बुध का गोचर कुछ अच्छा फल प्रदान करेगा. आय में वृद्धि का कारक बनेगा. निवेश से भी लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. दांपत्य जीवन और प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी.

वृश्चिक राशि: बुध का यह गोचर आपके लिए मिलेजुले फल लेकर आ रहा है. इस दौरान सेहत का ध्यान रखना होगा. गलत चीजों से दूरी बनाकर रखें. तनाव की स्थिति बनी रहेगी. विवाद की स्थितियों से दूर रहने का प्रयास करें.

धनु राशि: प्रेम संबंधी मामलों में बुध का यह गोचर आपको अच्छा फल दे सकता है. क्योंकि आपकी राशि से बुध का पंचम भाव में गोचर होने जा रहा है. जॉब में प्रमोशन की स्थिति भी बना सकते हैं. लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा. 

मकर राशि: बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए मिलाजुला फल प्रदान करने जा रहा है. घर के सदस्यों की सेहत की चिंता बनी रहेगी. विवादों से बचने का प्रयास करें. चिंता और तनाव से बचने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं. जॉब करने वालों के मान सम्मान मेें वृद्धि होगी. 

कुंभ राशि: शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. प्रतिद्वंदियों पर भारी रहेंगे. आत्मविश्वास बना रहेगा. नए विचार बने रहेंगे. लोग आपसे प्रभावित होंगे. अवसरों को लाभ में बदलने में भी सफल रहेंगे.

मीन राशि: परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वाणी में प्रभाव बना रहेगा. समस्याओं को दूर करने के लिए तैयार रहेंगे. परिवार की समस्याओं को दूर करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. जॉब और व्यापार में लाभ प्राप्त होगा.

Shani Dev: नवरात्रि में शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न, शनिवार को बन रहा है विशेष योग, साढ़ेसाती और ढैय्या वाले रखें ध्यान

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles