13.4 C
New York
Friday, May 7, 2021

Buy now

spot_img

Famous Tamil Actor Vivek Admitted To Hospital After Heart Attack, Condition Is Critical


नई दिल्ली: साउथ सिनेमा के मशहूर अभिनेता विवेक (Vivek) को आज दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. बताया गया है कि उन्हें 100 प्रतिशत ब्लॉकेज के कारण हार्ट अटैक हुआ. जब उन्हें अस्पताल लाया गया था तब वो बेहोश थे. लिहाजा चिकित्सकों ने उन्हें एक्स्ट्रा कॉर्पोरल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (ईसीएमओ) पर रखा है.

ईसीएमओ मरीज के शरीर के बाहर से हृदय-फेफड़े का काम कराती है. अभिनेता का यहां एसआईएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है. अस्पताल के उपाध्यक्ष डॉ. राजू शिवासेमी ने कहा कि अगले 24 घंटों तक 59 वर्षीय हास्य अभिनेता की सेहत पर नजर रखी जाएगी और उनकी अचानक बिगड़ी तबीयत का बृहस्पतिवार को उन्हें लगाए गए को-वैक्सीन टीके से कोई लेना-देना नहीं है.

नहीं था कोरोना

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों से चर्चा की. राधाकृष्णन ने कहा कि अभिनेता को कोविड नहीं था और कोरोना रोधी टीके की उन पर कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं हुई है.

उन्होंने अस्पताल में कहा, ‘सामान्य तौर पर, टीके की प्रतिकूल प्रक्रिया 15 से 30 मिनट के अंदर होती है. इस मामले में ऐसा नहीं था. जब उन्हें कल उनकी टीम के साथ टीका लग रहा था तो उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा अब भी मुझे याद है.’ उन्होंने दावा किया कि विवेक के साथ छह लोगों ने टीका लिया था.

स्वास्थ्य सचिव ने कहा, ‘यहां अस्पताल में करीब 23 हजार लोगों को कोवैक्सीन टीका लगा है और अब तक पूरे तमिलनाडु में 5.68 लाख लोग टीका लगवा चुके हैं. कहीं से भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया की खबर नहीं है.’ अभिनेता ने गुरुवार को ओमांडूरार सरकारी अस्पताल में टीका लगवाया था. वहां कल 830 और लोगों को भी टीका लगा था.

बेहोशी में लाया गया अस्पताल

बता दें कि अभिनेता विवेक को उनके परिवार के सदस्य सुबह 11 बजे अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे थे और दाखिले के फौरन बाद अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञों के दल के जरिए उन्हें फिर से होश में लाया गया. एंजियोप्लास्टी और स्टंट डालने की प्रक्रिया को अपनाया गया क्योंकि एक प्रमुख रक्त वाहिका पूरी तरह अवरुद्ध थी.

अस्पताल की तरफ से कहा गया, ‘ब्लॉकेज दूर करने में चिकित्सकों को करीब एक घंटा लगा. इसके बाद उन्हें ईसीएमओ पर रखा गया. पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित विवेक ने रजनीकांत, विजय और अजित कुमार समेत कई बड़े तमिल अदाकारों के साथ काम किया है. वह कुछ फिल्मों में मुख्य कलाकार के तौर पर भी नजर आए और पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने में भी वह सक्रिय रहे हैं.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,929FansLike
2,758FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles