23.6 C
New York
Tuesday, July 27, 2021

Buy now

spot_img

SII CEO Adar Poonawala Request US President Joe Biden Lift The Embargo Of Raw Material Exports Out Of The U.S | अमेरिकी राष्ट्रपति से बोले अदार पूनावाला


कोरोना का देश में अब विकराल रूप सामने आ रहा है. दो दिन से देश में कोरोना के नए मामले 2 लाख के पार जा चुके हैं. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जहां कई राज्यों ने वीकेंड कर्फ्यू समेत कई उपाय उठाए हैं तो वहीं सरकार की कोशि है कि जल्द से जल्द अधिकतम लोगों को वैक्सीन लगाई जाए. इसकी वजह से सरकार की तरफ से स्पुतनिक वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी भी दी गई है और आने वाले दिनों में कुछ और वैक्सीन को इजाजत दी जा सकती है.

इस बीच, देश की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कहा कि अगर हम कोरोना के खिलाफ  सचमुच गंभीर हैं तो कच्चे माल के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को हटा दें.

अदार पूनावाला ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा- “आदरणीय अमेरिका के राष्ट्रपति (President of the United States), अगर हम सचमुच वायरस को हराने को लेकर एकजुट हैं तो अमेरिका के बाहर के वैक्सीन उद्योग के आधार पर मैं आपने अनुरोध करता हूं कि अमेरिका के बाहर कच्चे माल के निर्यात के ऊपर लगे प्रतिबंध को हटा दें. ताकि वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाया जा सके. आपके प्रशासन के पास विस्तृत जानकारी है.”



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,995FansLike
2,874FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles